पश्चिम बंगाल : नीट प्रश्न पत्र लीक कांड की आंच कोलकाता तक पहुंची

Photo of author

By A2z Breaking News



कोलकाता, अमित शर्मा : ‘राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा’ (NEET) परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले के तार अब पश्चिम बंगाल से भी जुड़ने लगे हैं. मामले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने यहां कोलकाता से सटे न्यूटाउन इलाके में छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने झारखंड में जांच में मिले तथ्यों के आधार पर बंगाल में अभियान चलाया है. बुधवार को नयी दिल्ली से केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल अमित कुमार नाम के शख्स की तलाश में न्यूटाउन स्थित एक आवासन में पहुंचा. उनके साथ सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) के जवान भी साथ थे, जिन्होंने अभियान के दौरान आवासन को घेर रखा था.

ताला तोड़कर सीबीआई के अधिकारी फ्लैट के अंदर घुसे

सीबीआई के अधिकारी उक्त आवासन में पहुंचे, तब ब्लॉक नंबर-12 की दूसरी मंजिल पर अमित का फ्लैट बंद देखा.सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई के दो अधिकारी उक्त आवासन की देखभाल करने वालों में से एक को लेकर बाहर निकले. बाद में ताला तोड़कर सीबीआई के अधिकारी फ्लैट के अंदर घुसे. अमित को लेकर इलाके के कुछ लोगों से पूछताछ भी की गयी है. उसके बारे में सभी विवरण जुटाने का कार्य जारी है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी के खिलाफ राज्यपाल के मानहानि मुकदमे की सुनवाई गुरुवार तक स्थगित

नीट प्रश्न लीक मामले में सीबीआई अब तक करीब 19 लोगों को कर चुकी है गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि मामले में झारखंड से गिरफ्तार छह आरोपियों से पूछताछ के बाद जांचकर्ताओं को कोलकाता के अमित कुमार का नाम पता चला. आज का सर्च ऑपरेशन उसी पर आधारित है. जांचकर्ताओं का मानना है कि अमित के फ्लैट की तलाशी से नीट के मामले में और जानकारी मिल सकती है. नीट प्रश्न लीक मामले की जांच में सीबीआई अब तक करीब 19 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, नीट के प्रश्न सबसे पहले हजारीबाग के एक केंद्र से लीक हुए थे.

Lok Sabha Speaker Election: राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी से मांगा समर्थन, अभिषेक बनर्जी बोले- कांग्रेस ने लिया एकतरफा फैसला



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d