पटना में स्मैक कैसे बनता था? डेढ़ करोड़ की खेप के साथ धराया धंधेबाज तो मणिपुर का कनेक्शन भी बताया..

Photo of author

By A2z Breaking News



बिहार में सूखे नशे के सौदागर सक्रिय हैं और शहर से लेकर गांव तक के युवाओं को नशे की जद में लाकर अपना कारोबार पसार रहे हैं. इसके खिलाफ आए दिन कार्रवाई भी की जाती है. इसी क्रम में पटना पुलिस ने जब छापेमारी की तो एक धंधेबाज उनके हाथ लगा. उस धंधेबाज से जब पूछताछ शुरू की गयी तो बड़े-बड़े खुलासे हुए. बताया गया कि किस तरह मणिपुर से स्मैक को पटना लाया जाता था. पूरी तरह तैयार उसे पटना में ही किया जाता था. उसकी पुड़िया बनाकर किस तरह पटना के इलाकों में बिक्री होती थी इसकी भी पूरी जानकारी सामने आयी.

पटना पुलिस ने डेढ़ करोड़ का खेप पकड़ा, धंधेबाज धराया..

पटना पुलिस ने आलमगंज थाने के गुलजारबाग इलाके में छापेमारी की. इस क्रम में स्मैक के एक धंधेबाज को पकड़ा गया जिसका नाम राहुल है.पुलिस की टीम को छापेमारी में करीब डेढ़ करोड़ रुपए कीमत के स्मैक उसके पास से मिले. करीब 9 किलो स्मैक बरामद किया गया. पुलिस अब राहुल के साथ संपर्क में रहे इस नशे के धंधे में लिप्त अन्य धंधेबाजों को दबोचने के लिए छापेमारी कर रही है.

ALSO READ: बिहार में @44.9 डिग्री वाली गर्मी का टॉर्चर, 18 जिलों में प्रचंड लू तो 6 जिलों का पारा जानलेवा, रेड अलर्ट जारी..

पूछताछ में हुआ खुलासा

पूछताछ में राहुल ने पुलिस को बताया है कि मणिपुर से स्मैक पटना लाया जाता था. पटना सिटी व पटना सदर के इलाकों में उसे पुड़िया बनाकर बेचा जाता था. बताया कि स्मैक का जो कच्चा माल होता था उसे राहुल मणिपुर से लाता था. ट्रेन के जरिए ही वो इसे लेकर आता था. पटना के सब्जीबाग स्थित ठिकाने पर उसकी प्रोसेसिंग होती थी और उसे स्मैक बनाया जाता था. इसके बाद उसे पुड़िया बनाकर रखा जाता था. 300 से 500 रुपये में एक पुड़िया बेची जाती थी. पटना शहर के कई इलाकों में इसकी सप्लाई होती थी.

मणिपुर से आता था कच्चा माल..

पटना में स्मैक के धंधे का पर्दाफाश करते हुए सिटी एसपी पूर्वी भारत सोनी ने बताया कि कई और धंधेबाजों का नाम इस नेटवर्क में सामने आया है. सबकी गिरफ्तारी की जाएगी.उन लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है. 86,800 रुपये भी राहुल के पास से बरामद किए गए हैं. बताया कि मणिपुर से कच्चा माल लाकर राहुल गुलजारबाग स्थित अपने घर में स्मैक को छिपाकर रखता था. स्मैक का कच्चा माल मणिपुर में कहां से लाया जाता था, इसकी भी जानकारी जुटायी जा रही है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d