न झारखंड झुकेगा, न दिल्ली, बोलीं कल्पना मुर्मू सोरेन- आप सब रामलीला मैदान जरूर आएं

Photo of author

By A2z Breaking News


हमने प्रण लिया है. न झारखंड झुकेगा, न दिल्ली झुकेगी. हम मिलकर लड़ेंगे. ये बातें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन ने शनिवार (30 मार्च) को दिल्ली में कहीं. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान लोगों से अपील की कि सभी लोग रामलीला मैदान में आयोजित I.N.D.I.A. की रैली में शामिल हों.

31 मार्च को रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन की रैली

मोदी विरोधी महागठबंधन I.N.D.I.A. की 31 मार्च को रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली रैली में शामिल होने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के साथ दिल्ली पहुंचीं कल्पना मुर्मू सोरेन ने देश की राजधानी में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की.

हमने प्रण लिया है, न झारखंड झुकेगा, न दिल्ली, बोलीं हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना मुर्मू सोरेन, आप सब रामलीला मैदान जरूर आएं 2

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं हेमंत सोरेन की पत्नी

इससे पहले उन्होंने शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और तिहाड़ जेल में बंद मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया से भी मुलाकात की. सुनीता केजरीवाल से मिलने के बाद पत्रकारों के सवालों पर कल्पना सोरेन ने कहा कि दो महीने पहले जैसे हालात झारखंड में थे, आज वही हालात दिल्ली में हैं.

Additionally Learn : कल्पना सोरेन की राजनीति में एंट्री : सेना के कैप्टन की बेटी, शिबू सोरेन की बहू ने की है एमटेक-एमबीए की पढ़ाई

पहले मेरे पति हेमंत जी को जेल भेजा, अब अरविंद सर को

हमें मिलकर इससे लड़ना है. मेरे पति हेमंत जी को जेल भेजा गया. अब अरविंद केजरीवाल को भी जेल भेज दिया गया है. जो परिस्थिति हमारे झारखंड में है, वही परिस्थिति दिल्ली में भी हो गई है. मैं सुनीता जी से मिलने आई थी. उनका दुख-दर्द बांटने आई थी.

पत्रकारों से बोलीं कल्पना- आपलोग रामलीला मैदान जरूर आएं

कल्पना सोरेन ने आगे कहा कि हमने मिलकर प्रण किया है कि इस लड़ाई को हमें दूर तक ले जाना है. सुनीता मैम का साथ हमें मिलेगा और पूरा झारखंड अरविंद जी के साथ रहेगा. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी जी के साथ मुलाकात के दौरान वह उन्हें (सोनिया को) झारखंड के हालात के बारे में बताएंगीं. साथ ही यह भी कहा कि कल (रविवार 31 मार्च को) आपलोग रामलीला मैदान जरूर आएं. आप सबका स्वागत है.

न झारखंड झुकेगा, न दिल्ली, हम मिलकर लड़ेंगे : कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल ने एक-दूसरे का गर्मजोशी से स्वागत किया. दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है. उन्होंने कहा कि न झारखंड झुकेगा, न दिल्ली. हम मिलकर लड़ेंगे.

Additionally Learn : कहां हैं हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन? झामुमो नेता कब मनाएंगी होली? ‘एक्स’ पर कर दिया ये ऐलान

संजीव झा ने कल्पना मुर्मू सोरेन का एयरपोर्ट पर किया स्वागत

ज्ञात हो कि 31 मार्च को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में I.N.D.I.A. की रैली में शामिल होने के लिए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की धर्मपत्नी कल्पना सोरेन दिल्ली पहुंचीं हैं. यहां एयरपोर्ट पर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजीव झा व अन्य ने उनका फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया.

तानाशाही के खिलाफ लड़ रही है दिल्ली और झारखंड की जनता

कल्पना सोरेन ने कहा कि तानाशाह सरकार ने अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया, लेकिन दोनों राज्यों की जनता अपने-अपने नेता के साथ मजबूती के साथ खड़ी है. इस तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. जो घटना 2 महीने पहले झारखंड में हुई, वही घटना अब दिल्ली में हुई है.

Additionally Learn : अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिलीं कल्पना सोरेन, जाना एक दूसरे का हाल

विपक्ष के बड़े नेता थे हेमंत सोरेन : सौरभ भारद्वाज

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विपक्ष के एक बड़े नेता थे. गैर भाजपा राज्य में अच्छी सरकार चला रहे थे. जिस तरह से उन्हें जेल में डाला गया, वह सबने देखा. अरविंद केजरीवाल को जिस तरह जेल में डाला गया वह भी सबने देखा.

कल्पना सोरेन और सुनीता केजरीवाल की स्थित लगभग एक सी

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज कल्पना सोरेन, सुनीता केजरीवाल से मिलने आईं थीं, दोनों की स्थिति लगभग एक सी है. केंद्र सरकार ने इन दोनों के पतियों को जेल में डाला है. आज दोनों ने एक-दूसरे से बातचीत कर एक-दूसरे को हौसला दिया.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d