न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने रोहित शर्मा और उनकी कंपनी की मेजबानी की – तस्वीरें देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए)

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास की मेजबानी रोहित शर्मा और कंपनी ने की

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास की मेजबानी रोहित शर्मा और कंपनी ने की

न्यूयॉर्क स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी-20 विश्व कप जीतकर स्वदेश लौटने की कामना की है।

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास बिनया श्रीकांत प्रधान ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम की मेजबानी की, जो वर्तमान में चल रहे टी 20 विश्व कप 2024 के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में है।

प्रधान और न्यूयॉर्क में मौजूद भारतीय समुदाय ने रोहित और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों का स्वागत किया। इस अवसर पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद थे।

न्यूयॉर्क स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, “@IndiainNewYork ने #TeamIndia के स्वागत के लिए एक स्वागत समारोह आयोजित किया; Cd’A ai Amb @ranganathan_sr और महावाणिज्य दूत @binaysrikant76 ने टीम का स्वागत किया; कप्तान @ImRo45, मुख्य कोच श्री राहुल द्रविड़ और टीम के सदस्यों ने विभिन्न क्षेत्रों के भारतीय प्रवासी नेताओं के साथ बातचीत की; पूरी टीम @BCCI को विशेष रूप से माननीय अध्यक्ष श्री रोजर बिन्नी, माननीय सचिव @JayShah और माननीय उपाध्यक्ष श्री राजीव शुक्ला को हार्दिक धन्यवाद।”

“यह पहली बार है जब #TeamIndia न्यूयॉर्क में क्रिकेट खेल रही है और पहली बार अमेरिका में विश्व कप खेल रही है; टीम इंडिया को टी20 विश्व कप के साथ घर वापस जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं!”

रोहित की अगुआई वाली भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में अजेय है, उसने ग्रुप ए में आयरलैंड और पाकिस्तान पर क्रमश: आठ विकेट और छह रन से जीत दर्ज की है। भारत बुधवार को टूर्नामेंट के सह-मेजबान अमेरिका से खेलेगा।

इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने न्यूयॉर्क में नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) मुख्यालय का दौरा किया और बीसीसीआई ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य “अंतरराष्ट्रीय खेल सहयोग को बढ़ावा देना” है। यात्रा के दौरान, बीसीसीआई ने कहा कि शाह ने एनएफएल आयुक्त रोजर गुडेल और उनकी टीम के साथ “उत्पादक चर्चा” की, जिसमें सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने, नवीन विचारों का आदान-प्रदान करने और प्रशंसकों की सहभागिता और अनुभवों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया।

शाह ने कमिश्नर गुडेल को बीसीसीआई के लोगो से सजी एक कस्टमाइज्ड हेलमेट और टीम इंडिया की जर्सी भेंट की। सहयोग के प्रतीक के रूप में शाह को बदले में एक ट्रेडमार्क एनएफएल बॉल मिली।

बीसीसीआई के अनुसार, यह आदान-प्रदान दुनिया के दो सबसे लोकप्रिय खेलों, क्रिकेट और अमेरिकी फुटबॉल के बीच गहरे होते संबंधों और साझा दृष्टिकोण को रेखांकित करता है।

बीसीसीआई ने अंत में कहा, “बीसीसीआई और एनएफएल के बीच यह ऐतिहासिक बातचीत नवीन विचारों और अवसरों का मार्ग प्रशस्त करती है, जो भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच अंतर-सांस्कृतिक खेल संवाद में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d