नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट ने वित्तीय फ़ेयर-प्ले नियमों के उल्लंघन के लिए पॉइंट्स पेनल्टी के विरुद्ध अपील खो दी

Photo of author

By A2z Breaking News


इंग्लिश टॉप फ्लाइट ने मंगलवार को घोषणा की कि नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट प्रीमियर लीग के वित्तीय नियमों के उल्लंघन के लिए चार-पॉइंट पेनल्टी के खिलाफ अपनी अपील में विफल रहा है।

मार्च में एक स्वतंत्र आयोग द्वारा £61 मिलियन ($76 मिलियन) की लाभप्रदता और स्थिरता नियम (पीएसआर) सीमा को £34.5 मिलियन तक तोड़ने के लिए क्लब पर प्रतिबंध लगाया गया था।

फ़ॉरेस्ट ने तुरंत अपील करने के अपने इरादे का संकेत दिया लेकिन एक स्वतंत्र अपील बोर्ड पैनल ने मूल दंड को बरकरार रखा है, जो 2022/23 सीज़न के साथ समाप्त होने वाली तीन साल की मूल्यांकन अवधि से संबंधित है।

इसका मतलब है कि 17वें स्थान पर मौजूद क्लब के 29 अंक हैं, जो रेलीगेशन जोन से तीन अंक ऊपर है, जबकि अभी दो गेम बाकी हैं।

फ़ॉरेस्ट ने सज़ा में कमी की मांग की थी क्योंकि उन्हें लगा कि मूल आयोग को 2023 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष की समाप्ति के दो महीने बाद टोटेनहम को ब्रेनन जॉनसन की बड़ी-पैसे वाली बिक्री को कम करने वाले कारक के रूप में ध्यान में रखना चाहिए था।

उन्होंने यह भी महसूस किया कि मूल आयोग ने मंजूरी को पूरी तरह या आंशिक रूप से निलंबित न करके गलती की है।

प्रीमियर लीग की वेबसाइट पर प्रकाशित एक विज्ञप्ति में कहा गया है: “क्लब ने तर्क दिया कि स्वतंत्र आयोग ने मूल्यांकन अवधि के तुरंत बाद एक हाई-प्रोफाइल खिलाड़ी की बिक्री को कम करने वाले कारक के रूप में नहीं मानने में त्रुटि की, और इसने एक और त्रुटि की अपने द्वारा लगाए गए कुछ या सभी अंकों की कटौती को निलंबित न करने का चुनाव करना।

“इनमें से प्रत्येक आधार को अपील बोर्ड ने खारिज कर दिया था, जिसने पाया कि स्वतंत्र आयोग तुरंत अपनी मंजूरी देने का हकदार था।

“इसलिए चार सूत्री कटौती यथावत रहेगी।”

नवंबर में, एवर्टन पर पीएसआर का उल्लंघन करने के लिए 10 अंक काटे गए थे, जिसे अपील पर घटाकर छह अंक कर दिया गया, जबकि एक अलग उल्लंघन के लिए क्लब पर लगाई गई दो अंकों की कटौती अपील के अधीन है।

अच्छे नतीजों के बाद गुडिसन पार्क क्लब अब पदावनति के खतरे से मुक्त हो गया है।

प्रीमियर लीग क्लबों को आमतौर पर तीन साल की मूल्यांकन अवधि में £105 मिलियन के अधिकतम नुकसान की अनुमति दी जाती है, लेकिन चैंपियनशिप में बिताई गई अवधि के भीतर किसी भी सीज़न के लिए इसे £22 मिलियन प्रति सीज़न कम कर दिया जाता है।

दो बार के यूरोपीय चैंपियन फ़ॉरेस्ट को मई 2022 में प्रीमियर लीग में पदोन्नत किया गया था, जिसका अर्थ है कि उनकी तीन साल की मूल्यांकन अवधि के दो सीज़न दूसरे स्तर के क्लब के रूप में थे।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)प्रीमियर लीग(टी)नॉटिंघम फॉरेस्ट(टी)एवर्टन(टी)मैनचेस्टर सिटी(टी)फाइनेंशियल फेयर प्ले(टी)एफएफपी नियम


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d