नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट ने एफए प्रोब रेफरी ब्लास्ट के रूप में वीएआर ऑडियो जारी करने का आह्वान किया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

लंदन, यूनाइटेड किंगडम (यूके)

नॉटिंघम वन ल्यूटन से केवल एक बिंदु और एक स्थान ऊपर हैं।  (एपी फोटो)

नॉटिंघम वन ल्यूटन से केवल एक बिंदु और एक स्थान ऊपर हैं। (एपी फोटो)

पीजीएमओएल पर सीज़न की शुरुआत में विवादास्पद घटनाओं की ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी करने के लिए दबाव डाला गया है।

नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट ने एवर्टन में 2-0 की हार में अपनी तीन अस्वीकृत पेनल्टी अपीलों से वीएआर ऑडियो जारी करने के लिए कहा है, जिसने क्लब को प्रीमियर लीग के कार्यवाहक की ईमानदारी पर सवाल उठाने के लिए प्रेरित किया है।

फ़ॉरेस्ट ने रविवार को गुडिसन पार्क में अंतिम सीटी बजने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर एक असाधारण पोस्ट जारी करते हुए कहा कि उन्होंने रेफरी बॉडी प्रोफेशनल गेम मैच ऑफिशियल्स लिमिटेड (पीजीएमओएल) को “चेतावनी” दी थी कि वीएआर अधिकारी स्टुअर्ट अटवेल रेलीगेशन प्रतिद्वंद्वियों ल्यूटन के प्रशंसक हैं।

वन ल्यूटन से केवल एक बिंदु और एक स्थान ऊपर हैं, जो ड्रॉप ज़ोन में हैं।

फ़ॉरेस्ट ने सोमवार को एक बयान में कहा, “नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट ने गुडिसन पार्क में एवर्टन के खिलाफ कल के मैच के दौरान अधिकारियों के बीच की ऑडियो रिकॉर्डिंग को सार्वजनिक डोमेन में जारी करने के लिए आज पीजीएमओएल को एक औपचारिक अनुरोध प्रस्तुत किया है।”

“क्लब ने इसे तीन प्रमुख मैच घटनाओं के लिए साझा करने का अनुरोध किया है – जियोवानी रेयना (24वें मिनट) पर एशले यंग की चुनौती, एशले यंग की हैंडबॉल (44वें मिनट) और कैलम हडसन-ओडोई (56वें ​​मिनट) पर एशले यंग की चुनौती।

“हम व्यापक फुटबॉल समुदाय और समर्थकों के लिए पूरी पारदर्शिता के लिए ऑडियो और ट्रांसक्रिप्ट तक पहुंच की दृढ़ता से वकालत करते हैं, जिससे हमारे खेल की अखंडता सुनिश्चित होती है।”

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

पीजीएमओएल पर सीज़न की शुरुआत में विवादास्पद घटनाओं की ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी करने के लिए दबाव डाला गया है।

रेफरी के प्रमुखों को गलती स्वीकार करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि टोटेनहम में लिवरपूल के एक गोल को गलत तरीके से ऑफसाइड के रूप में खारिज कर दिया गया था क्योंकि वीएआर अधिकारियों ने सोचा था कि गोल प्रदान किया गया था।

सीज़न के दौरान अन्य चयनित घटनाओं के ऑडियो को “मैच ऑफिशियल्स माइक’ड अप” कार्यक्रम पर भी प्रसारित किया गया है, लेकिन गेम के कानून ऐसे ऑडियो को लाइव प्रसारित करने से रोकते हैं।

इस बीच, फुटबॉल एसोसिएशन ने फॉरेस्ट मैनेजर नूनो एस्पिरिटो सैंटो, डिफेंडर नेको विलियम्स और रेफरी विश्लेषक मार्क क्लैटनबर्ग से मैच के बाद की गई टिप्पणियों के बारे में स्पष्टीकरण देने को कहा है।

फ़ॉरेस्ट ने फरवरी में एक सलाहकार विश्लेषक के रूप में पूर्व रेफरी क्लैटेनबर्ग की सेवाओं को अपने पक्ष से लड़ने के लिए सूचीबद्ध किया था, यह विश्वास करने के बाद कि वे विवादास्पद निर्णयों की एक श्रृंखला के गलत अंत में थे।

अपने डेली मेल कॉलम में लिखते हुए, क्लैटेनबर्ग ने कहा: “इनमें से एक त्रुटि काफी बुरी होती।

“तीन एक मजाक था, और यही कारण है कि नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट एक और हार के बाद पीड़ित महसूस कर रहा था जिसमें कोई भी बड़ा निर्णय उनके पक्ष में नहीं गया।”

हालाँकि, अधिकारियों पर फ़ॉरेस्ट के सार्वजनिक हमले की कड़ी प्रतिक्रिया हुई है।

लिवरपूल के पूर्व डिफेंडर जेमी कार्राघेर ने दो बार के यूरोपीय चैंपियन पर “पब में प्रशंसक” की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया।

“स्टुअर्ट एटवेल और एंथोनी टेलर (रेफरी) का आज का दिन बहुत ही भयानक रहा है, और इसके लिए उनकी उचित आलोचना की जानी चाहिए और इसका नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट पर वास्तविक प्रभाव हो सकता है,” कैराघेर, जो अब स्काई स्पोर्ट्स के पंडित हैं, ने कहा।

“मुझे निराशा होती है, लेकिन मैंने सोशल मीडिया पर जो पढ़ा है, वह पब में एक प्रशंसक की तरह है। नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट से यह शर्मनाक है। मुझे निराशा होती है.

साथी पंडित गैरी नेविल ने क्लैटनबर्ग से क्लब में अपनी भूमिका से इस्तीफा देने का आह्वान किया।

“अगर वह उन शब्दों को बाहर जाते हुए देखता है, जो ईमानदारी पर सवाल उठाते हैं और अनिवार्य रूप से एक वीएआर अधिकारी को धोखेबाज कहते हैं क्योंकि वह एक निश्चित क्लब का समर्थन करता है, तो वह जो कहा जा रहा है उसका समर्थन कर रहा है और वह मूल रूप से सभी विश्वसनीयता खो देगा, मुझे लगता है, खेल में रेफरी के साथ ।”

वित्तीय नियमों के उल्लंघन के लिए इस सीज़न में आठ अंक काटे जाने के बावजूद, एवर्टन की जीत ने उन्हें पांच गेम खेलने के साथ रेलीगेशन क्षेत्र से पांच अंक दूर कर दिया।

इसी कारण से वन को चार बिंदुओं पर डॉक किया गया है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)नॉटिंघम फॉरेस्ट(टी)वीएआर(टी)प्रीमियर लीग(टी)एवर्टन एफसी(टी)ल्यूटन टाउन(टी)फुटबॉल समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d