नेमार ने इंटर मियामी में लियोनेल मेस्सी के साथ संभावित पुनर्मिलन के बारे में बात की

Photo of author

By A2z Breaking News


इंटर मियामी के लुइस सुआरेज़ और लियोनेल मेस्सी (फोटो: एक्स)

इंटर मियामी के लुइस सुआरेज़ और लियोनेल मेस्सी (फोटो: एक्स)

इस समय नेमार और मेस्सी विश्व के विभिन्न भागों में क्लब स्तर पर खेल रहे हैं।

ब्राजील के सुपरस्टार नेमार ने इंटर मियामी में अपने पूर्व बार्सिलोना और पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) टीम के साथी लियोनेल मेस्सी के साथ फिर से जुड़ने की अटकलों को हवा दे दी है।

नेमार के पूर्व बार्सिलोना टीम के साथी लुइस सुआरेज़, सर्जियो बुस्केट्स और जोर्डी अल्बा वर्तमान में इंटर मियामी टीम का हिस्सा हैं। बार्सिलोना और पीएसजी में नेमार और मेस्सी की जोड़ी पहले ही काफी घातक साबित हो चुकी है, दक्षिण अमेरिकी जोड़ी ने ला लीगा, लीग 1 और चैंपियंस लीग के खिताब एक साथ जीते हैं।

इस समय नेमार और मेस्सी दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में क्लब स्तर पर खेल रहे हैं। नेमार वर्तमान में सऊदी प्रो लीग की टीम अल-हिलाल के लिए खेल रहे हैं, जबकि मेस्सी मेजर लीग सॉकर (एमएलएस) की टीम इंटर मियामी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मेस्सी के पीएसजी छोड़ने के बाद 2023 की गर्मियों में उनका ऑन-फील्ड सहयोग समाप्त हो गया।

बार्सिलोना में अपने कार्यकाल के दौरान, नेमार और लियोनेल मेस्सी 2015 में प्रतिष्ठित चैंपियंस लीग खिताब जीतने में कामयाब रहे। नेमार को अगस्त 2020 में एक बार फिर चैंपियंस लीग जीतने का मौका मिला, लेकिन उस सीजन में पीएसजी फाइनल में बायर्न म्यूनिख से एक गोल के अंतर से हार गया।

हाल के दिनों में नेमार के मेस्सी के साथ फिर से जुड़ने और अमेरिका पहुंचने की चर्चाएं हुई हैं। बैंड स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में नेमार ने गोल के अनुसार कहा, “हम दूर हैं लेकिन हम बात करते हैं, हम खूब बात करते हैं। कल भी, उसने मुझे एक संदेश भेजा था लेकिन हम खुश हैं, हम एक-दूसरे के लिए खुश हैं। खिताब के लिए, उसने मुझे एक संदेश भेजा जब हम यहां जीते थे। मैंने उससे बात की, वह एक महान व्यक्ति है, वह मेरे लिए एक महान दर्पण है, वह एक महान आदर्श है। एक आदर्श होने के अलावा, वह मेरा एक दोस्त है और हम खूब बातें करते हैं।”

पिछले साल अल-हिलाल में शामिल होने के बाद नेमार अब तक सऊदी प्रो लीग में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। पांच मैचों में उन्होंने एक गोल और दो असिस्ट दर्ज किए हैं। सऊदी में नेमार का कार्यकाल चोटों और फिटनेस समस्याओं से भरा रहा है।

इस बीच, लियोनेल मेस्सी इंटर मियामी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आठ बार बैलन डी’ओर जीतने वाले मेस्सी ने 2023 में संयुक्त राज्य अमेरिका में जाने के लिए PSG छोड़ दिया। 29 मैचों में इंटर मियामी का प्रतिनिधित्व करने वाले, फीफा विश्व कप विजेता ने 25 बार गोल करने में सफलता प्राप्त की है।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d