नीता अंबानी ने श्लोका को दिया 451 करोड़ का हार, मुकेश अंबानी भी नहीं हैं पीछे,जानें परिवार के अन्य महंगे उपहार

Photo of author

By A2z Breaking News


Mukesh Ambani with Household

भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी केवल बिजनेस में ही नंबर वन नहीं हैं, बल्कि उनके साथ पूरे परिवार का लाइफ स्टाइल भी हमेशा सुर्खियों में बना रहता है. उनके परिवार के सदस्य एक दूरे को अक्सर कुछ न कुछ गिफ्ट करते रहते हैं जो चर्चा में बनी रहती है. नीता अंबानी से लेकर उनके बेटे तक ने करोड़ों रुपये की गिफ्ट अपने परिवार के सदस्यों को दी है. आइये इनके बारे में जानते हैं.

श्लोका मेहता

नीता अंबानी ने अपनी बहू श्लोका मेहता को दुनिया की सबसे महंगी हार उपहार में दिया है. इस हार का नाम Mouawad L’Incomparable है, जिसकी कीमत 451 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. इसमें कुल 91 हीरे जड़े हुए हैं. 407.48 कैरेट का पीला हीरा है, जो 229.52 कैरेट के सफेद हीरे के हार से खूबसूरती से लटका हुआ है. साथ ही, रोज गोल्ड का भी इस्तेमाल किया गया है.

लक्जरी जेट

मुकेश अंबानी ने पत्नी नीता अंबानी के 44वें जन्मदिन पर एक अनोखा उपहार दिया. इसने काफी सुर्खियां बटोरी. उन्होंने एक एयरबस (A319) लक्जरी जेट जिसमें एक कस्टम-निर्मित कार्यालय और गेम कंसोल, म्यूजिक सिस्टम, सैटेलाइट टेलीविजन और वायरलेस संचार के साथ एक केबिन था, उन्हें गिफ्ट किया. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें करीब 240 करोड़ रुपये का खर्च आया.

18K पैंथेरे डी कार्टियर ब्रोच

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने अनंत अंबानी को 18K पैंथेरे डी कार्टियर ब्रोच उपहार में दिया. ये गिफ्ट उन्होंने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई के मौके पर दिया. इसमें 51 नीलमणि, दो पन्ने और 606 बिना कटे हीरों से जड़े हैं, जिसमें नाक पर एक गोमेद हीरा भी शामिल है. डीएनए रिपोर्ट के अनुसार, इस अनोखे ब्रोच की कीमत लगभग 13,218,876 रुपये आंकी गई है.

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी के जुड़वां बच्चों कृष्णा और आदिया को वॉलपेपर के साथ एक भव्य, अनुकूलित पांच फुट की पीली अलमारी उपहार में दी, जिसमें गर्म हवा के गुब्बारे, बादल और एक हवाई जहाज शामिल है. द इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, अलमारी के दरवाजे पर शीर्ष पर “एडवेंचर्स ऑफ आदिया और कृष्णा” शब्द खुदा हुआ है.

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटीसी स्पीड

मुकेश अंबानी ने अनंत अंबानी को 4.5 करोड़ की बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटीसी स्पीड गिफ्ट की. इसे अनंत अंबानी की सगाई के दिन एंटिला ड्राइववे में फूलों से ढका हुआ देखा गया था. Mashable की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह शानदार कार, जिसकी अनुमानित कीमत 4.5 करोड़ रुपये है, मुकेश अंबानी की ओर से अपने छोटे बेटे को इस कार्यक्रम के लिए एक उपहार थी.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d