नवीनतम ICC T20I रैंकिंग: सूर्यकुमार यादव 2024 T20 विश्व कप से पहले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में शीर्ष स्थान पर बरकरार

Photo of author

By A2z Breaking News


Suryakumar Yadav (Image: AP)

Suryakumar Yadav (Picture: AP)

इंग्लैंड के आदिल राशिद टी20 गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं।

जैसा कि क्रिकेट जगत वेस्टइंडीज और अमेरिका में शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, आईसीसी पुरुष टी-20 खिलाड़ी रैंकिंग के नवीनतम अपडेट में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय सितारों के बीच महत्वपूर्ण बदलाव देखा गया है।

बर्मिंघम में 84 रन की शानदार पारी खेलने वाले इंग्लैंड के जोस बटलर टी20 बल्लेबाजों की सूची में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके साथी खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो ने भी इसी मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद आठ पायदान चढ़कर 36वें स्थान पर अपनी जगह बनाई है।

पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने इंग्लैंड के खिलाफ 21 गेंदों पर 45 रन की तेज पारी खेली जिससे वह बल्लेबाजी रैंकिंग में छह स्थान की छलांग लगाकर 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ियों ने उल्लेखनीय सुधार किया है। ब्रैंडन किंग पांच पायदान ऊपर चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जॉनसन चार्ल्स 17 पायदान ऊपर चढ़कर 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं और काइल मेयर्स 12 पायदान चढ़कर 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इसके अलावा, आठ विकेट लेने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुने गए गुडाकेश मोती टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 100 से बाहर से 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड के रीस टॉपले एक स्थान ऊपर चढ़कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण में शाहीन अफरीदी 11वें, हारिस रऊफ 25वें और इमाद वसीम 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के सूर्यकुमार यादव टी20I बल्लेबाजों में नंबर 1 बने हुए हैं, जो महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड के आदिल राशिद टी20I गेंदबाजों में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d