नए साल के जश्न पर सेहत को ना करें इग्नोर, लो कैलोरी स्वादिष्ट भोजन से मनाएं हेल्दी सेलिब्रेशन

Photo of author

By A2z Breaking News


New Yr celebrations

सेलिब्रेशन को बनाएं हेल्दी सेलिब्रेशन

अक्सर नए साल का जश्न हो या फिर कोई और जश्न का मौका , उमंग और उत्साह में हम काफी कुछ खाते हैं लिहाजा ज्यादा कैलोरी ले लेते है, जिसका परिणाम हमारे शरीर पर तुरंत देखने को मिल जाता है. दोस्तों के बीच हम अपनी डाइट को तो एकदम भूल ही जाते है लेकिन अगर आप छोटी-छोटी चीज़ों का ध्यान रख लें तो आप भी अपने सेलिब्रेशन को हेल्दी सेलिब्रेशन बना सकते हैं

पार्टी में भी रखें अपनी हेल्दी डाइट

चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी चीज़ें जो खाने में जितनी स्वादिष्ट है उतनी ही हेल्दी भी, और जिसे खाकर आप पार्टी में भी अपनी डाइट को बनाए रख सकती हैं कम टाइम में बनाने में आसान और स्वादिष्ट कम वसा वाले पार्टी स्नैक्स रेसिपी निश्चित रूप से आपके मेहमानों को बेहद पसंद आएंगे .

कम वसा वाला काली मिर्च चिकन सूखा

आइए इस सूची की शुरुआत इसी से करें.  चिकन प्रोटीन का एक बड़ा स्रोत है और आहार में एक उत्कृष्ट योगदान देता है.  यहां हम आपके लिए एक चिकन की ऐसी डिश लेकर आए हैं जिसमें मुख्य सामग्रियों में से एक के रूप में काली मिर्च है.  इस रेसिपी में अन्य प्रमुख सामग्री के रूप में चिकन, हल्दी पाउडर और हरी मिर्च जैसी पारंपरिक भारतीय खाना पकाने की सामग्री का भी उपयोग किया गया है. यह स्वादिष्ट के साथ ही है बेहद हेल्दी.

लो फैट मुर्ग कुरकुरी

क्या आप बिना तेल के कुरकुरे चिकन स्नैक का आनंद लेना चाहते हैं ? चिकन के कुरकुरे टुकड़ों को चना दाल, हरी मिर्च की परत से ढककर पैन में पूरी तरह पकने तक भून लें इस रेसिपी को इस न्यूईयर ईव पर जरुर आज़माएं साथ में धनिया पत्ती की हरी चटनी और दही का रायता पेश करें .

तिल-ए-पनीर

आपके घर पार्टी पर आने वाले मेहमान अगर शाकाहारी हैं तो यह पनीर रेसिपी शो स्टॉपर होगी ! तिल और दही से मैरीनेट किया हुआ पनीर क्यूब्स जिसे ओवन में पकाया गया हो , प्याज रिंगलेट्स और चटनी के साथ परोसें . तो ऐसी कुछ चीज़ों को खाकर आप अपने आप को पार्टी में भी स्वस्थ रख सकते है, और साथ ही साथ मेहमानों का भी दिल जीत सकते हैं

स्वीट मसाला कॉर्न

मसाला स्वीट कॉर्न जश्न में जायके का तड़का लगाते हैं ताजे स्वीट कॉर्न को बटर और गोलकी पाउडर के साथ ताजी सब्जियों के कॉम्बिनेशन के साथ स्टीम कर पकाएं . इसका मसालेदार स्वाद वाकई आपके घर आने वाले मेहमानों को खूब भाएगा .

रिपोर्ट : साक्षी



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d