‘दो से संतुष्ट नहीं…मैं तीन, चार, पांच विश्व कप चाहता हूं’: आदिल राशिद ने 2024 टी20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए आकांक्षाएं साझा कीं

Photo of author

By A2z Breaking News


आदिल रशीद, इंग्लैंड (एएफपी)

आदिल रशीद, इंग्लैंड (एएफपी)

राशिद ने यह भी कहा कि अगर इयोन मोर्गन ने उन पर भरोसा करके उन्हें छह साल तक बाहर रहने के बाद 2015 में इंग्लैंड टीम में वापस नहीं लिया होता, तो उन्हें आश्चर्य होता कि क्या होता।

इंग्लैंड के शीर्ष लेग स्पिनर आदिल राशिद ने कहा कि उनका लक्ष्य आईसीसी टूर्नामेंटों में और अधिक खिताब जीतना है। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ दो विश्व कप जीत से संतुष्ट नहीं होंगे, बल्कि उनकी इच्छा है कि वह कुल मिलाकर तीन, चार या पांच ट्रॉफी जीतें।

राशिद ने एजबेस्टन में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 1-25 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड ने 23 रन से जीता और अब वे ओवल में चौथे टी20 मैच में उनसे भिड़ सकते हैं। उनका अगला काम 1 जून से वेस्टइंडीज में इंग्लैंड के टी20 विश्व कप खिताब की रक्षा करना होगा।

पढ़ना: ICC T20 विश्व कप 2024 का पूरा कार्यक्रम: तिथियां, समय, स्थान

“जब तक मैं पूरी तरह से फिट हूं और मेरी भूख बनी रहेगी, मैं खेलता रहूंगा। मैं सिर्फ़ दो विश्व कप से संतुष्ट नहीं होना चाहता। मेरा सपना तीन, चार और पाँच विश्व कप जीतने का है। याद रखिए, आपको इस करियर में सिर्फ़ एक ही मौका मिलता है, इसलिए अगर इंग्लैंड को मेरी ज़रूरत है और मैं चाहता हूं, तो मैं यहां हूं। यह पांच साल हो सकता है। यह एक साल भी हो सकता है। मेरा लक्ष्य जितना संभव हो सके उतना लंबे समय तक खेलना है,” रशीद ने डेली मेल अख़बार से कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के समर्थक इस बात को लेकर आशावादी हैं कि उनकी टीम सफलतापूर्वक अपना टी-20 विश्व कप खिताब बचा लेगी।

“यह एक अलग प्रारूप है और हम दो साल से भी कम समय पहले विश्व चैंपियन बने थे। हमारे पास 15 मैच विजेता हैं और मेरा मानना ​​है कि यह 2022 में जीतने वाली टीम से ज़्यादा मज़बूत टीम है। जोफ़्रा आर्चर वापस आ गए हैं और यह एक बड़ी भूमिका है।”

इंग्लैंड का एकदिवसीय विश्व कप खिताब बचाने का अभियान योजना के अनुसार नहीं चला और भारत में नौ में से छह लीग मैच हारकर वह नॉकआउट से बाहर हो गया।

उन्होंने याद करते हुए कहा, “कैंप में कोई झगड़ा या कुछ और नहीं चल रहा था। हम बस अच्छा क्रिकेट नहीं खेल रहे थे और आत्मविश्वास की कमी थी।”

पढ़ना: ICC T20 विश्व कप 2024: अब तक किन टीमों ने जीता है प्रतिष्ठित खिताब?

राशिद ने यह भी कहा कि अगर इयोन मोर्गन ने उन पर भरोसा करके उन्हें छह साल तक बाहर रहने के बाद 2015 में इंग्लैंड टीम में वापस नहीं लिया होता, तो उन्हें आश्चर्य होता कि क्या होता।

राशिद इंग्लैंड की सफेद गेंद की क्रांति में मुख्य खिलाड़ी थे, जिसने उन्हें जोस बटलर के नेतृत्व में 2019 एकदिवसीय विश्व कप और बाद में 2022 टी 20 विश्व कप जीतने में मदद की।

“जब मैंने इंग्लैंड के साथ खेलना शुरू किया, तो मुझे याद है कि मैं सोचता था, “मैं यहाँ बाउंड्री नहीं लगा सकता”। आप ऊपर देखते और कप्तान को अपना सिर पकड़ते, झल्लाते और चिल्लाते हुए देखते। मॉर्गन के साथ, यह विपरीत था। एक युवा के रूप में, इसने मेरा आत्मविश्वास तोड़ दिया और यह मेरे शुरुआती टेस्ट करियर का एक बड़ा हिस्सा भी था।”

“कुकी के साथ, वह एक महान खिलाड़ी थे, लेकिन मुझे उनकी कप्तानी व्यक्तिगत रूप से चुनौतीपूर्ण लगी। मेरा टेस्ट सफर मुश्किल रहा। मैंने केवल कुकी और रूटी के नेतृत्व में खेला है। रूटी स्पिन गेंदबाजी को संभालने के मामले में बहुत बेहतर थे। अब, लेग स्पिनर जानते हैं कि खराब गेंद फेंकना और छक्के के लिए आउट होना ठीक है।

उन्होंने कहा, “अंतिम लक्ष्य विकेट लेना है और कप्तान इसे हासिल करते हैं। लेग स्पिनर आपके मैच विजेता हैं, यह एहसास करने में यह एक लंबा सफर तय कर चुका है। हमने 2015 में मोर्ग्स के नेतृत्व में ही यह बदलाव देखा था। जब आप स्टोक्स को देखते हैं, तो आप देखते हैं कि वह स्पिनरों में कितना आत्मविश्वास भरता है… अब, इंग्लिश क्रिकेट खुद को अभिव्यक्त करने के बारे में है।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d