देखें: हरमनप्रीत कौर और टीम की साथियों ने तिरुपति बालाजी मंदिर में की पूजा-अर्चना

Photo of author

By A2z Breaking News


तिरुपति बालाजी मंदिर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य। (स्क्रीनग्रैब- X/@ANI)

तिरुपति बालाजी मंदिर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य। (स्क्रीनग्रैब- X/@ANI)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्याएं तिरुपति बालाजी मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना के लिए पहुंचीं।

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और उनकी साथी खिलाड़ियों को आज पवित्र तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा करते हुए देखा गया। भारतीय कप्तान के साथ शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार और रेणुका सिंह जैसी खिलाड़ी भी शामिल हुईं। सोशल मीडिया पोस्ट में शेफाली, हरमनप्रीत, पूजा और रेणुका को मंदिर के प्रवेश द्वार की ओर बढ़ते हुए देखा जा सकता है, फिर गेट के पास एक तस्वीर के लिए रुकती हैं। कुछ मिनट बाद दीप्ति को मुख्य मंदिर की ओर बढ़ते हुए देखा गया। वह अपने आस-पास के कुछ लोगों से बातचीत करने के लिए भी रुकीं। भारतीय क्रिकेटरों की आध्यात्मिक सैर का एक वीडियो एक्स (पहले ट्विटर) पर शेयर किया गया था।

सभी क्रिकेटर पारंपरिक भारतीय परिधान पहने हुए थे। हरमनप्रीत कौर, रेणुका सिंह और शैफाली वर्मा ने सलवार सूट पहना हुआ था। आध्यात्मिक यात्रा के दौरान क्रिकेटरों को बहुत अच्छा समय बिताते हुए देखा जा सकता था क्योंकि वे सभी मुस्कुरा रहे थे।

मैदान पर हुए घटनाक्रमों की बात करें तो, शेफाली वर्मा ने हाल ही में महिला टेस्ट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ा। उन्होंने स्मृति मंधाना के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 292 रन बनाकर 241 के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। शेफाली ने खास तौर पर प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए 197 गेंदों का सामना करते हुए 205 रन बनाए। भारतीय ओपनर ने मैच की पहली पारी में 23 चौके और आठ छक्के लगाए।

और पढ़ें:‘इट्स कमिंग होम:’ टी20 विश्व कप जीत के बाद टीम इंडिया की वापसी से पहले BCCI का खास वीडियो – देखें

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उसी मैच में 69 रन जोड़े। तीनों की दमदार पारियों की बदौलत भारत ने पहली पारी 603 रन पर घोषित कर दी। भारत ने आखिरकार टेस्ट के चौथे दिन मैच जीत लिया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट के बड़े अंतर से हराया।

पिछले साल की शुरुआत में भारतीय पुरुष क्रिकेट जोड़ी ऋषभ पंत और अक्षर पटेल को भी भगवान बालाजी के पवित्र मंदिर में देखा गया था। दोनों क्रिकेटर उस समय फिटनेस समस्याओं के कारण वनडे विश्व कप से चूक गए थे।

और पढ़ें: डीजीसीए ने चार्टर्ड बारबाडोस उड़ान से संबंधित एयर इंडिया से रिपोर्ट मांगी

पंत कार दुर्घटना में लगी चोटों से उबर रहे थे जबकि अक्षर को क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण झटका लगा। एक प्रशंसक ने दोनों क्रिकेटरों की तस्वीर साझा की थी, जो पारंपरिक सफेद पोशाक में मंदिर गए थे और साथ में तस्वीर खिंचवा रहे थे।

ऋषभ पंत ने अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में आयोजित टी20 विश्व कप 2024 जीतकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जोरदार वापसी की। भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d