देखें: सिडनी टेस्ट के दौरान ध्यान भटकाने के विचित्र कारण के बाद स्टीव स्मिथ ने खेलना रोक दिया, कमेंटेटर बिफर पड़े

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: जनवरी 05, 2024, 11:48 IST

स्टीव स्मिथ ग्राउंडस्टाफ के ध्यान भटकाने का इंतजार कर रहे हैं।  (स्क्रीन हड़पना)

स्टीव स्मिथ ग्राउंडस्टाफ के ध्यान भटकाने का इंतजार कर रहे हैं। (स्क्रीन हड़पना)

स्टीव स्मिथ ने साइटस्क्रीन पर ध्यान भटकने की शिकायत के बाद प्रतियोगिता को कुछ मिनटों के लिए रोक दिया, जो टेप के एक छोटे बंडल के रूप में निकला।

क्रिकेट के मैदान पर देखे गए सबसे विचित्र क्षणों में से एक के बाद इयान स्मिथ ने हवा में हँसते हुए कहा, ‘आपको लगता है कि आपने सब कुछ देख लिया है।’

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच चल रहे सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन, स्टीव स्मिथ ने साइटस्क्रीन के पीछे रखी एक वस्तु को हटाने के लिए कहा, जिसके कारण कार्यवाही में लगभग पांच मिनट की देरी हुई क्योंकि इससे उनका ध्यान भटक रहा था।

यह भी पढ़ें: अनुवाद के दौरान सिराज ने जिस हिस्से की प्रशंसा की, उस हिस्से को छोड़ कर बुमरा का क्लास एक्ट

क्रिकेट में यह एक आम दृश्य है जब बल्लेबाज खेल रोककर साइटस्क्रीन को समायोजित करने के लिए कहते हैं या उस क्षेत्र के आसपास भीड़ की आवाजाही के बारे में शिकायत करते हैं। इसका कारण यह है कि यह उनकी दृष्टि को प्रभावित करता है और अनावश्यक विकर्षण पैदा कर सकता है, जिससे गेंदों का सामना करते समय उनका ध्यान प्रभावित हो सकता है, खासकर तेज गेंदबाजों की गेंदों का सामना करते समय जब प्रतिक्रिया करने के लिए एक सेकंड से भी कम समय होता है।

इस बार स्मिथ का ध्यान काले टेप के एक छोटे से बंडल से विचलित हो गया, जिसे किसी तरह साइटस्क्रीन के ठीक पीछे आराम करने की जगह मिल गई थी।

जब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के ग्राउंडस्टाफ के एक सदस्य ने ध्यान भटकाने की कोशिश की, तो रुकावट के पीछे का कारण जानने के बाद कमेंटेटर हैरान रह गए।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कमेंटरी ड्यूटी के दौरान कहा, “निश्चित रूप से यह इतनी छोटी बात नहीं है, निश्चित रूप से नहीं।”

“इसके ख़िलाफ़ दांव मत लगाओ। इसके खिलाफ शर्त मत लगाइए कि यह ध्यान भटकाने वाला है,” अपने साथी टिप्पणीकार स्मिथ ने आगे कहा, “मेरा मतलब है, हम लोग यहाँ अनुमान लगा रहे हैं क्योंकि हम वहाँ नहीं हैं और हम कोशिश कर रहे हैं कि यह उतना हास्यास्पद न लगे यह है। वह निश्चित रूप से इसका कारण नहीं हो सकता।”

और फिर जब यह वास्तव में मामला बन गया, तो स्मिथ को अविश्वास में छोड़ दिया गया।

“क्या आप उन दिनों को जानते हैं जब आपको लगता है कि आपने सब कुछ देख लिया है?” स्मिथ ने कहा.

ग्राउंडस्टाफ का जो सदस्य बचाव के लिए आया था, वह नायक निकला और उसने वापस लौटते समय भीड़ से खूब हाई-फाइव साझा करते हुए इस पल का भरपूर लुत्फ उठाया।

(टैग अनुवाद करने के लिए)स्टीव स्मिथ(टी)ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान 2023(टी)ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम(टी)क्रिकेट मैदान विचित्र(टी)स्टीव स्मिथ साइटस्क्रीन


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d