देखें: मोहम्मद शमी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अर्जुन पुरस्कार मिला

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 09 जनवरी 2024, 12:00 IST

राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के दौरान भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (बाएं)।  (स्क्रीन हड़पना)

राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के दौरान भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी (बाएं)। (स्क्रीन हड़पना)

मोहम्मद शमी को भारत में 2023 वनडे विश्व कप के दौरान यादगार प्रदर्शन के बाद यह सम्मान मिला, जहां वह अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए।

भारत के क्रिकेटर मोहम्मद शमी को मंगलवार को सरकार द्वारा दिए जाने वाले देश के दूसरे सबसे बड़े खेल सम्मान अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय खेल पुरस्कार में शमी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पुरस्कार मिला।

“यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है, मैं अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकता। मुझे अपने खेल से प्यार है और मैं जो भी करता हूं हमेशा सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता हूं। मेरे सपने को पूरा करने के लिए मेरे परिवार ने मुझे जिस तरह का समर्थन दिया वह अद्भुत है, ”शमी ने कहा।

यह भी पढ़ें: रोहित और कोहली को भारत की T20I टीम में क्यों वापस बुलाया गया है?

उन्होंने कहा, ”मेरे पास यह समझाने के लिए शब्द नहीं हैं कि मैंने अमरोहा से भारतीय क्रिकेट तक का सफर कैसे शुरू किया। जुनून हमेशा रहता है और मैं हमेशा जितना संभव हो उतना खेलने और देश के लिए अच्छा करने की कोशिश करता हूं।”

भारत के 2023 विश्व कप अभियान के पहले चार मैचों में चूकने के बावजूद, शमी ने शानदार प्रदर्शन से काफी प्रभाव छोड़ा, जिसमें उन्होंने सात मैचों में 24 विकेट लिए, जिसमें तीन बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल था।

भारत को इस साल जून में टी20 विश्व कप खेलना है, ऐसे में शमी ने कहा है कि अगर टीम प्रबंधन उनसे कहेगा तो वह खेलने के लिए उपलब्ध हैं।

“जब भी टी20 की बात आती है तो कई बार मुझे समझ नहीं आता कि मैं सीन में हूं या नहीं। लेकिन मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप से पहले आपके पास आईपीएल है और यह गति लाने का सबसे अच्छा मौका है, और अगर प्रबंधन मुझे खेलने के लिए कहेगा, तो मैं उपलब्ध रहूंगा, ”शमी ने कहा।

शमी ने हालांकि पिछले साल नवंबर में वनडे विश्व कप के फाइनल के बाद से कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। वह टखने की चोट से जूझ रहे हैं और रिपोर्टों में दावा किया गया है कि अनुभवी गेंदबाज ने दर्द से निपटने के लिए प्रतियोगिता के दौरान इंजेक्शन लिए।

वह दक्षिण अफ्रीका दौरे से चूक गए और घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट से भी बाहर बैठ सकते हैं।

(टैग्सटूट्रांसलेट)मोहम्मद शमी(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)अर्जुन पुरस्कार(टी)राष्ट्रीय खेल पुरस्कार(टी)अर्जुन पुरस्कार विजेता


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d