देखें: पुर्तगाल के रंग में आयरलैंड के खिलाफ क्रिस्टियानो रोनाल्डो का अविश्वसनीय स्ट्राइक

Photo of author

By A2z Breaking News


क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूरो 2024 से पहले के दिनों में शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। पुर्तगाली सुपरस्टार ने बुधवार, 12 जून को आयरलैंड के खिलाफ़ एक अंतरराष्ट्रीय मैत्रीपूर्ण मैच में दो गोल किए। यह यूरोपीय चैम्पियनशिप से पहले पुर्तगाल के लिए अंतिम तैयारी थी, जिसमें रोनाल्डो और उनके साथियों ने घरेलू धरती पर 3-0 की शानदार जीत के साथ समापन किया। जोआओ फेलिक्स ने 18वें मिनट में पुर्तगाल के लिए गोल किया और पहले हाफ की सीटी बजने तक स्कोरलाइन अपरिवर्तित रही। पूरा खेल खेलने वाले रोनाल्डो ने दूसरे हाफ में बढ़त बनाने के लिए कदम बढ़ाया। 50वें मिनट में, 39 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने बाएं पैर से एक जोरदार स्ट्राइक किया जो ऊपरी कोने से नेट में चला गया।

रोनाल्डो को आयरलैंड के पेनल्टी क्षेत्र के अंदर ही हवाई पास मिला। दो डिफेंडर्स के उन पर हमला करने के बाद, पुर्तगाल के कप्तान को उनके बीच की खाई को पाटने में समय लगा। उन्होंने एक गोली की तरह शॉट मारने से पहले कुछ देर के लिए रुककर शॉट मारा। आयरिश गोलकीपर केलेहर शायद अचानक हुए इस हमले के लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि वे गेंद पर अपना हाथ नहीं रख पाए।

पुर्तगाल के लिए 3-0 का स्कोर बनाने में रोनाल्डो को मात्र दस मिनट लगे। इस बार, उन्होंने डिओगो जोटा के पास का उपयोग किया, जिन्होंने अपनी दृढ़ता और दूरदर्शिता से आयरलैंड की रक्षा को तहस-नहस कर दिया। उन्होंने बाएं किनारे से शानदार रन बनाया और कुछ विपक्षी डिफेंडरों को चकमा दिया, इससे पहले कि रोनाल्डो को पेनल्टी बॉक्स के अंदर एक स्क्वायर पास दिया जाता। रियल मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी ने इसे कनेक्ट करने में कोई गलती नहीं की और गेंद को पास के पोस्ट से नेट में भेज दिया।

पिछले सीजन में अल नासर के साथ ट्रॉफी रहित रहने के बाद, यूरो से पहले रोनाल्डो के फॉर्म पर सवाल उठाए गए थे। पुर्तगाली फॉरवर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ अपने मैच जीतने वाले प्रदर्शन से अपने आलोचकों को चुप करा दिया है। फॉरवर्ड लाइन का नेतृत्व करने के अलावा, रोनाल्डो ने ब्रूनो फर्नांडीस और डियोगो डालोट के साथ मिलकर मिडफील्ड को भी नियंत्रित किया।

आयरलैंड के खिलाफ जीत से निस्संदेह पुर्तगाल का आत्मविश्वास बढ़ेगा, जो 15 जून को जर्मनी में शुरू होने वाले यूरो से पहले होगा। उन्होंने पहले फिनलैंड और क्रोएशिया के खिलाफ दो और मैत्रीपूर्ण मैच खेले थे और दोनों मौकों पर जीत हासिल की थी। पुर्तगाल 2024 यूरो में अपने अभियान की शुरुआत 19 जून को चेकिया के खिलाफ ग्रुप-लीग मैच से करेगा।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d