देखें: नाराज़ रोहित शर्मा द्वारा यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान को घोषणा में भ्रम के बाद वापस लौटने के लिए कहते हुए प्रफुल्लित करने वाले दृश्य

Photo of author

By A2z Breaking News


Rohit Sharma Asks Yashasvi Jaiswal, Sarfaraz Khan to Return After Declaration Confusion. (X)

Rohit Sharma Asks Yashasvi Jaiswal, Sarfaraz Khan to Return After Declaration Confusion. (X)

वास्तविक घोषणा से पहले, 98वें ओवर के आसपास संचार में चूक के कारण बल्लेबाजों को क्रीज पर यह सोचना पड़ा कि उन्हें वापस जाना होगा। लेकिन, कप्तान रोहित ने जयसवाल और सरफराज को वापस बल्लेबाजी करने और अपनी पारी जारी रखने के लिए कहा।

टीम इंडिया ने रविवार को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की कमान खुद संभाली और यशस्वी जयसवाल के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत इंग्लैंड को 557 रनों का लक्ष्य दिया।

युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज ने अंग्रेजों के खिलाफ 214 रनों की पारी के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़े, जिससे भारत को बढ़त हासिल करने और प्रभुत्व की स्थिति स्थापित करने में मदद मिली।

जायसवाल को सरफराज खान का समर्थन प्राप्त था, जो 68 रन पर नाबाद थे जब भारत ने अपनी पारी घोषित करने का फैसला किया।

हालाँकि, वास्तविक घोषणा से पहले, 98वें ओवर के आसपास संचार में चूक के कारण बल्लेबाजों को क्रीज पर यह सोचना पड़ा कि उन्हें वापस जाना होगा।

लेकिन, कप्तान रोहित शर्मा ने जयसवाल और सरफराज को वापस बल्लेबाजी करने और अपनी पारी जारी रखने के लिए कहा।

टीम इंडिया ने जयसवाल की अविश्वसनीय पारी की बदौलत इंग्लैंड को 557 रनों का लक्ष्य दिया, जिसमें उन्होंने आक्रामक अंदाज में पूरे पार्क में अंग्रेजी गेंदबाजों को हराया।

दक्षिणपूर्वी, जो शनिवार को पीठ की ऐंठन के कारण रिटायर हर्ट हो गए थे, चौथे दिन शुबमन गिल के 91 रन पर रन आउट होने पर बल्लेबाजी करने आए और नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें| IND vs ENG, तीसरा टेस्ट: यशस्वी जयसवाल ने सिक्स-हिटिंग मास्टरक्लास में जेम्स एंडरसन को पछाड़ा

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम शानदार अंदाज में ढह गई क्योंकि भारतीय गेंदबाजी इकाई ने विशाल स्कोर का बचाव करते हुए मोर्चा संभाल लिया।

बेन डकेट सबसे पहले जाने वाले थे क्योंकि वह मोहम्मद सिराज की बदौलत क्रीज के बीच में ही कैच आउट हो गए थे, इससे पहले मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा ने जैक क्रॉली को वापस झोपड़ी में भेज दिया था।

गृहनगर के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने कार्यवाही पर नियंत्रण कर लिया क्योंकि उन्होंने तीन अंग्रेजी बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट कर दिया, उन्होंने ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को आउट करके अंग्रेजी बल्लेबाजी की पराजय को रोक दिया।

इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स 15 रन बनाने के बाद कुलदीप यादव का शिकार बन गए क्योंकि बाएं हाथ के स्पिनर ने विकेट के सामने बल्लेबाज को पकड़ लिया।

यादव ने अपने खाते में एक और विकेट जोड़ा क्योंकि उन्होंने रेहान अहमद को पवेलियन भेजा जबकि सिराज ने अंग्रेज द्वारा पेश किए गए कैच को पकड़ लिया।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d