देखें: टी20 विश्व कप फाइनल में सूर्यकुमार यादव के शानदार कैच का नया पहलू सामने आया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

सूर्यकुमार यादव कैच लेते हुए। (स्क्रीनग्रैब)

सूर्यकुमार यादव कैच लेते हुए। (स्क्रीनग्रैब)

सूर्यकुमार यादव ने टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक पकड़ा, जो भारतीय टीम को दूसरी बार विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

2024 टी20 विश्व कप के अंतिम ओवर में डेविड मिलर को आउट करने के लिए सूर्यकुमार यादव के नाटकीय कैच की एक ताज़ा क्लिप सामने आई है, जो साबित करती है कि परिस्थितियों को देखते हुए उनका प्रयास कितना शानदार था। भारत ने शनिवार को अपने इतिहास में दूसरी बार खिताब जीतने के लिए आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हरा दिया।

छह गेंदों पर 16 रन की जरूरत थी, दक्षिण अफ्रीका के मिलर ने हार्दिक पांड्या की लो फुल टॉस को लॉन्ग-ऑफ की ओर बढ़ाया, गेंद छक्के के लिए जा रही थी। सूर्यकुमार गेंद पर नजर रखते हुए बाएं ओर दौड़े और बाउंड्री कुशन के ठीक ऊपर कैच लपका।

हालांकि, गति ने उन्हें सीमा रेखा के पार धकेल दिया और उन्होंने सूझबूझ दिखाते हुए गेंद को तुरंत खेल के मैदान में वापस फेंक दिया और गेंद को पकड़ने के लिए अपनी वापसी का सही समय चुना, जिसके परिणामस्वरूप मिलर का महत्वपूर्ण विकेट मिला।

केंसिंग्टन ओवल में 177 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 169/8 रन बनाए।

जब सूर्यकुमार यादव से पूछा गया कि कैच लेने के दौरान उनके दिमाग में क्या चल रहा था, तो उन्होंने बताया द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया.“मुझे सच में नहीं पता कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा था। मैं सिर्फ़ इतना देख पा रहा था कि विश्व कप उड़ रहा है और मैं बस उसी पर लपक गया।”

विश्व कप विजेता और बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि सूर्यकुमार का प्रयास 1983 वनडे विश्व कप फाइनल में महान कपिल देव द्वारा विव रिचर्ड्स का कैच लेने के बराबर है।

बिन्नी ने कहा, “कपिल का कैच अपने आप में शानदार था।” “उसे पीछे की ओर दौड़ना था, गेंद पर नज़र रखनी थी और कैच पूरा करना था, जो उसने बड़ी आसानी से किया। यह अविश्वसनीय एथलेटिकिज्म का मामला था, जहाँ सूर्या बाउंड्री रोप के परिवर्तनशीलता से निपट रहा था। अगर वह कैच छोड़ देता तो हम शायद हार जाते, जैसा कि कपिल के कैच के साथ हुआ था। ये दोनों कैच बराबरी के हैं।”


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d