A2zbreakingnews

देखें: टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद वीडियो कॉल पर अपनी बेटी के साथ नजर आने पर भावुक हुए विराट कोहली


भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली वीडियो कॉल पर बेटी से बात करते हुए

भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली वीडियो कॉल पर बेटी से बात करते हुए

विराट कोहली वीडियो कॉल पर अपने परिवार से बात कर रहे थे, तभी वह भावुक हो गए। लेकिन जल्द ही उनके हाव-भाव बदल गए और यह समझ में नहीं आया कि वह किससे बात कर रहे थे; जाहिर तौर पर वह अपनी बेटी से बात कर रहे थे।

विराट कोहली ने शनिवार को टी20 विश्व कप 2024 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की शानदार जीत के बाद अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया। शीर्ष भारतीय बल्लेबाज ने मैच के बाद समारोह में बोलते हुए इसकी घोषणा की, जहां उन्हें बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में पहले बल्लेबाजी करने वाले भारतीय खिलाड़ियों के बाद 59 गेंदों में 76 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर के रूप में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें | विराट कोहली ने 2024 में टी20 विश्व कप जीतने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

भारत द्वारा प्रोटियाज पर 7 रन से जीत दर्ज करने के बाद टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के बाद लोगों में काफी भावनाएं उमड़ पड़ीं। यहां तक ​​कि कोहली भी रो पड़े। ऐसा माना जा रहा है कि जब वह भावुक हुए तो वह अपने परिवार से वीडियो कॉल पर बात कर रहे थे। लेकिन जल्द ही उनके चेहरे के भाव बदल गए और यह स्पष्ट हो गया कि वह किससे बात कर रहे थे; जाहिर तौर पर वह अपनी बेटी से बात कर रहे थे।

कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 4188 रन और 38 अर्धशतक के साथ संन्यास लिया।

कोहली ने कहा, “अब अगली पीढ़ी के लिए कमान संभालने का समय आ गया है। यह एक खुला रहस्य था और अगर हम हार भी जाते तो भी मैं इसकी घोषणा कर देता।”

भारतीय टीम के सितारे कोहली और रोहित शर्मा राहत और खुशी से झूम उठे, क्योंकि वे शायद अगले टी20 विश्व कप के लिए टीम में नहीं रहेंगे। इसका नतीजा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी एक शानदार विदाई थी। कोहली (59 गेंदों पर 76 रन) और अक्षर पटेल (31 गेंदों पर 47 रन) के संयुक्त प्रयास से भारत टी20 विश्व कप फाइनल में सबसे बड़ा स्कोर बनाने में सफल रहा।

हाई प्रेशर रन चेज में भारतीय तेज गेंदबाजों ने दो शुरुआती विकेट चटकाए, लेकिन ओपनर क्विंटन डी कॉक (31 गेंदों पर 39 रन) और ट्रिस्टियन स्टब्स (27 गेंदों पर 52 रन) के बीच 58 रनों की साझेदारी ने प्रोटियाज को मैच में वापस ला दिया। हालांकि, क्लासेन की धमाकेदार पारी ने भारत को लगभग चौंका दिया था।

विकेट की जरूरत होने पर रोहित शर्मा ने अपने मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बजाय 15वें ओवर में अक्षर पटेल को गेंद सौंपी जिसमें क्लासेन ने दो छक्के और इतने ही चौके लगाकर अकेले दम पर मैच को विपक्षी टीम से दूर कर दिया।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Exit mobile version