देखें: ‘जॉबर्ग के राजा’ फाफ डु प्लेसिस ने डेवाल्ड ब्रेविस को बर्खास्त करने के लिए SA20 में एक हाथ से ब्लाइंडर खींचा

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया: आकाश बिस्वास

आखरी अपडेट: 14 जनवरी 2024, 11:09 IST

जोहांसबर्ग, दक्षिण अफ़्रीका

फाफ डु प्लेसिस के एक हाथ वाले स्टनर ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है

फाफ डु प्लेसिस के एक हाथ वाले स्टनर ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है

जोबर्ग सुपर किंग्स गेम तो नहीं जीत सकी लेकिन उनके कप्तान फाफ डु प्लेसिस के हैरतअंगेज कैच ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया।

अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस काफी लंबे समय से राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं। हालाँकि, वह टी20 लीग में मैदान पर अपनी क्षमता साबित करते रहते हैं। या तो वह बल्ले से आगे बढ़ते हैं या फिर अपनी कलाबाजियों से विरोधियों और दर्शकों को हैरान कर देते हैं।

वह वर्तमान में SA20 के दूसरे संस्करण में जॉबर्ग सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं। शनिवार को, उन्होंने एमआई केप टाउन के खिलाफ खेल की पहली पारी में डेवाल्ड ब्रेविस को आउट करने के लिए एक शानदार प्रदर्शन किया। सुपर किंग्स गेम तो नहीं जीत सके लेकिन उनके कप्तान के हैरतअंगेज कैच ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया।

यह भी पढ़ें | ‘जांच की गई कि क्या यह एक फर्जी खाता था’: कोहली ने जोकोविच के पहले टेक्स्ट संदेश से आश्चर्यचकित होने को याद किया | घड़ी

घटना 17 साल की हैवां ओवर जब ब्रेविस ने लिज़ाद विलियम्स की एक लेंथ गेंद को काटा। गेंद मिड-ऑफ के ऊपर से निकल गई जबकि डु प्लेसिस ने पीछे दौड़कर पूरी लंबाई में गोता लगाया और उनकी पीठ पर गिरने से पहले गेंद को पतली तरफ से उछाला।

“क्या अँधेरा है! यह अविश्वसनीय है! जॉबर्ग के राजा की ओर से,” कमेंटेटर ने ऑन एयर कहा।

एमआईसीटी के बल्लेबाजों ने शनिवार को जोरदार प्रदर्शन किया और अपनी पारी 243/5 पर समाप्त की, जो पिछले सीजन में प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ डरबन सुपर जाइंट्स के सर्वकालिक उच्च 254/4 से सिर्फ 11 रन कम है। सलामी बल्लेबाज रासी वान डी डुसेन ने 50 गेंदों में 6 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 104 रन बनाए, जबकि उनके साथी रयान रिकेल्टन ने 49 गेंदों में 98 रन बनाए, जिसमें 8 छक्के और 6 चौके शामिल थे।

यह भी पढ़ें | केएल राहुल को विकेटकीपिंग नहीं करने दी जाएगी, इंग्लैंड टेस्ट में तेज गेंदबाजों के लिए रोटेशन नीति: रिपोर्ट

जवाब में, जेएसके 145 रन पर सिमट गई, केवल ल्यूस डु प्लॉय (48) और रोमारियो शेफर्ड (38) ने स्कोरबोर्ड पर कोई प्रभाव डाला, क्योंकि एमआई केप टाउन ने सीजन 2 की अपनी पहली जीत 98 रनों से जीत ली।

“प्रतियोगिता के पहले गेम में, एक समय ऐसा लगा कि हम 300 का पीछा करेंगे, लेकिन हमारे श्रेय के लिए, अंत में कुछ बेहतर गेंदबाजी थी। ऐसे लक्ष्य का पीछा करते हुए हमेशा दबाव में रहते हैं और कई बार आउट भी होते हैं। इस तरह के लक्ष्य का पीछा करते समय, आपको अपने लिए चीजें करने की ज़रूरत होती है और जब आप पावरप्ले में चार विकेट खो देते हैं, तो खेल ख़त्म हो जाता है। हमने सोचा कि यह पकड़ बनाएगा और इसलिए अधिक स्पिनरों को चुना, हमें आश्चर्यचकित कर दिया लेकिन अब हम जानते हैं कि क्या उम्मीद करनी है। लिंडे ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वह लंबा है और उसे वह बहाव मिला,” कप्तान डु प्लेसिस ने कहा।

(टैग अनुवाद करने के लिए)फाफ डु प्लेसिस(टी)एसए20(टी)डेवाल्ड ब्रेविस(टी)जोबर्ग सुपर किंग्स(टी)फाफ डु प्लेसिस कैच(टी)फाफ डु प्लेसिस जॉबबर्ग सुपर किंग्स


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d