देखें: चेल्सी के युवा खिलाड़ी केंड्री पेज़ ने लियोनेल मेस्सी के साथ शर्ट बदली

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

लियोनेल मेस्सी और केंड्री पेज़।  (एक्स)

लियोनेल मेस्सी और केंड्री पेज़। (एक्स)

अगले सत्र में प्रीमियर लीग में पदार्पण करने के लिए तैयार पेज़ ने इक्वाडोर और अर्जेंटीना के बीच अंतर्राष्ट्रीय मैच के समापन के बाद दिग्गज विश्व कप विजेता के साथ शर्ट बदलने से पहले गले मिले।

चेल्सिया के वंडरकिड केंड्री पेज़ को 10 जून को शिकागो में अर्जेंटीना और इक्वाडोर के बीच हुए अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच के बाद लियोनेल मेस्सी के साथ शर्ट बदलने का सौभाग्य मिला। अगले सीजन में प्रीमियर लीग में पदार्पण करने वाले पेज़ को सबसे बेहतरीन युवा खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। 17 साल की उम्र में ही उन्होंने वैश्विक मंच पर इक्वाडोर की सीनियर टीम का प्रतिनिधित्व करना शुरू कर दिया है। उन्होंने पिछले साल सितंबर में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। कोपा अमेरिका जाने से पहले पेज़ को अपने आदर्श मेस्सी के साथ मैदान साझा करने का मौका मिला। अर्जेंटीना के कप्तान ने पेज़ को अपनी प्रतिष्ठित नंबर 10 जर्सी भी स्मृति चिन्ह के रूप में दी।

अर्जेंटीना ने इक्वाडोर के खिलाफ़ दोस्ताना मैच में मामूली अंतर से जीत हासिल की। ​​एंजेल डि मारिया ने 40वें मिनट में मौजूदा विश्व चैंपियन के लिए एकमात्र गोल किया। 56वें ​​मिनट में डि मारिया की जगह मेस्सी को मैदान में उतारा गया। इंटर मियामी के इस स्टार ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अर्जेंटीना की बढ़त बढ़ाने में विफल रहे।

मैच खत्म होने के बाद, मेस्सी को पेज़ के साथ बातचीत करते हुए देखा गया, जो इक्वाडोर के लिए नंबर 10 की शर्ट भी पहनते हैं। दोनों ने जर्सी बदलने से पहले हाथ मिलाया और गले मिले। यह पल ब्रॉडकास्टर के कैमरे में कैद हो गया और कुछ ही समय में वायरल हो गया।

पेज़ ने पिछले सीजन में इक्वाडोरियन सीरी ए में इंडिपेंडिएंटे डेल वैले के लिए खेला था, उसके बाद उन्होंने चेल्सिया के साथ £17.2 मिलियन का अनुबंध किया। युवा खिलाड़ी कोपा अमेरिका के बाद आधिकारिक तौर पर ब्लूज़ में शामिल हो जाएगा। पेज़ पिछले सितंबर में सुर्खियों में तब आए थे जब वे विश्व कप क्वालीफायर में गोल करने वाले सबसे कम उम्र के दक्षिण अमेरिकी फुटबॉलर बन गए थे।

चेल्सी के अलावा रियल मैड्रिड, बार्सिलोना, मैनचेस्टर यूनाइटेड और मैनचेस्टर सिटी जैसे कुछ अन्य शीर्ष यूरोपीय क्लबों ने भी केंड्री पेज़ पर अपनी नज़रें गड़ा रखी थीं। इस किशोर की तुलना पहले ही अपने असाधारण कौशल और फुटवर्क के लिए मेस्सी और डि मारिया जैसे खिलाड़ियों से की जा चुकी है।

इंडिपेंडिएंटे डेल वैले के लिए, पेज़ ने सभी प्रतियोगिताओं में 53 मैच खेले हैं। उन्होंने 11 गोल किए हैं और 8 असिस्ट दिए हैं। पेज़ 13 जून को पेंसिल्वेनिया में बोलीविया के खिलाफ़ होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में इक्वाडोर के खिलाफ़ खेलेंगे।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d