देखें: ग्लैमरगन 593 रनों का विश्व रिकॉर्ड पूरा करने से 1 रन पीछे रह गया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

लंदन, यूनाइटेड किंगडम (यू.के.)

मैच का शानदार अंत। (स्क्रीनग्रैब)

मैच का शानदार अंत। (स्क्रीनग्रैब)

अंतिम बल्लेबाज जेमी मैक्लरॉय को अंतिम गेंद पर एक रन चाहिए था लेकिन अजीत सिंह डेल की गेंद पर उनकी गेंद बल्ले के किनारे से लगकर विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों में चली गई।

ग्लेमोर्गन बुधवार को विश्व रिकॉर्ड 593 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बुरी तरह से पिछड़ गया, क्योंकि ग्लूस्टरशायर के खिलाफ उसका इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप मैच टाई पर समाप्त हुआ।

वेल्श काउंटी ने डिवीजन दो के मैच में नाटकीय ढंग से स्कोर बराबर कर दिया, जिसके कारण अंतिम खिलाड़ी जेमी मैकइलरोय को मैच की अंतिम गेंद पर केवल एक रन की आवश्यकता रह गई।

हालांकि, अजीत सिंह डेल की गेंद पर वह बल्ले के किनारे से टकराए और विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी ने उनका शानदार कैच लपका, जिससे चेल्टेनहैम में खुश घरेलू प्रशंसकों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

कप्तान सैम नॉर्थईस्ट ने शानदार 187 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के स्टार मार्नस लाबुशेन ने 119 रन बनाकर ग्लैमरगन को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक के सबसे सफल रन चेज का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका दिया।

यह रिकॉर्ड पश्चिम क्षेत्र ने फरवरी 2010 में भारत में दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ दुलीप ट्रॉफी मैच में स्थापित किया था। 536 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पश्चिम क्षेत्र ने 541-7 रन बनाए थे।

ग्लॉस्टरशायर के गेंदबाजों ने अत्यधिक दबाव में अपना धैर्य बनाए रखा और मैट टेलर ने 120 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसमें नॉर्थईस्ट का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल था।

मेसन क्रेन ने नाबाद 43 रन बनाए, लेकिन सिंह डेल ने अंतिम ओवरों में मेहमान टीम को करारा झटका दिया।

ग्लैमरगन ने इंग्लैंड में खेले गए किसी भी प्रथम श्रेणी मैच में चौथी पारी का सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया तथा यह अब तक का तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d