देखें: ऋषभ पंत ने ठीक होकर आईपीएल 2024 से पहले विकेटकीपिंग शुरू की

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 20 फरवरी, 2024, 19:57 IST

आईपीएल 2024 से पहले ऋषभ पंत काफी आगे बढ़ रहे हैं। (स्क्रीनग्रैब)

आईपीएल 2024 से पहले ऋषभ पंत काफी आगे बढ़ रहे हैं। (स्क्रीनग्रैब)

दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना के बाद चोट लगने के बाद से ऋषभ पंत लगभग 14 महीने से टीम से बाहर हैं।

भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के सामूहिक कानों के लिए संगीत जैसा होगा, ऋषभ पंत ने अपने प्रशिक्षण सत्र से एक उत्साहजनक क्लिप साझा की है जिसमें वह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग अभ्यास कर रहे हैं।

ऐसा लगता है कि यह क्लिप किसी इनडोर अभ्यास सत्र की है, जिसमें पंत कई कवर और स्ट्रेट ड्राइव लगा रहे हैं और पुल शॉट भी लगा रहे हैं।

दिसंबर 2022 में एक भयानक कार दुर्घटना में घायल होने के बाद पंत एक साल से अधिक समय से एक्शन से बाहर हैं और कई प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों से चूक गए हैं।

यह भी पढ़ें: गांगुली ने रोहित को टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ विकल्प’ बताया

पंत को माथे पर चोट, पीठ पर चोट, टखने में चोट सहित कई चोटें लगीं। उनके दाहिने घुटने में लिगामेंट टूटने की सर्जरी हुई।

इसके बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनका व्यापक पुनर्वास हुआ।

क्रिकेटनेक्स्ट पिछले साल दिसंबर में रिपोर्ट आई थी कि कैसे बीसीसीआई पंत की वापसी में जल्दबाजी नहीं करने जा रहा है, बावजूद इसके कि उन्होंने काफी प्रगति की है और मैच फिट होने के करीब पहुंच गए हैं। यह कुछ ऐसा था जिसे उन्होंने हार्दिक पंड्या और जसप्रित बुमरा की लंबी चोट के दौरान सफलतापूर्वक लागू किया।

“पंत की रिकवरी सही हो रही है, वास्तव में उम्मीद से बेहतर है। चिंता यह थी कि चोट लगने के बाद घुटने और टखने की प्रतिक्रिया कैसी होगी। विशेषकर लिगामेंट फटने और सर्जरी के बाद घुटने में। टखने और घुटने दोनों की व्यस्तता ठीक-ठाक रही है और यह एक बड़ी सकारात्मक बात है क्योंकि विकेटकीपिंग के दौरान उन्हें काफी भार झेलना होगा,” घटनाक्रम से जुड़े एक करीबी सूत्र ने इस वेबसाइट को बताया।

इस बीच, आईपीएल एक महीने में शुरू होने की संभावना है और पंत का अपनी विकेटकीपिंग पर काम करना भी उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक सकारात्मक खबर है।

पिछले सीज़न में पंत की अनुपस्थिति में, डीसी का नेतृत्व डेविड वार्नर ने किया था और वे 10-टीम प्रतियोगिता में नौवें स्थान पर रहे थे।

डीसी के कोच रिकी पोंटिंग ने हाल ही में खुलासा किया था कि कैसे पंत आगामी आईपीएल सीजन के हर मैच में खेलने को लेकर आश्वस्त हैं।

“ऋषभ को पूरा विश्वास है कि वह खेलने के लिए सही होगा। किस क्षमता में हम अभी तक निश्चित नहीं हैं। आपने सोशल मीडिया की सारी चीजें देखी होंगी, वह सक्रिय है और अच्छी तरह से चल रहा है। लेकिन यह कहते हुए कि हम पहले गेम से भी केवल छह सप्ताह दूर हैं। इसलिए हमें यकीन नहीं है कि इस साल हमें उनसे विकेटकीपिंग का मौका मिलेगा या नहीं,” पोंटिंग ने इस महीने की शुरुआत में बताया था।

(टैग्सटूट्रांसलेट)ऋषभ पंत(टी)दिल्ली कैपिटल्स(टी)भारत क्रिकेट टीम(टी)क्रिकेट समाचार(टी)ऋषभ पंत की चोट(टी)ऋषभ पंत की फिटनेस


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d