देखें: ‘इसे आगे बढ़ाते रहें’: राहुल द्रविड़ का कनाडा को दिल को छू लेने वाला संदेश; स्कॉटलैंड के साथ अपने संक्षिप्त कार्यकाल को याद किया

Photo of author

By A2z Breaking News


भारत और कनाडा के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद राहुल द्रविड़ ने कनाडा के लॉकर रूम का दौरा किया। (एपी)

भारत और कनाडा के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद राहुल द्रविड़ ने कनाडा के लॉकर रूम का दौरा किया। (एपी)

राहुल द्रविड़ ने कनाडाई ड्रेसिंग रूम का दौरा किया और टीम के सदस्यों को टी20 विश्व कप 2024 में उनका खेल बारिश के कारण रद्द होने के बाद एक हार्दिक संदेश दिया।

टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण का समापन भारत और कनाडा के बीच होने वाले अंतिम मैच के साथ हुआ, जो गीली आउटफील्ड के कारण रद्द हो गया। हालांकि, मैच खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ने कनाडा के लॉकर रूम में जाकर दिल को छू लेने वाला काम किया।

विश्व कप में अपने अभियान के समापन पर राहुल द्रविड़ कनाडा के लॉकर रूम में पहुंचे और टीम के लिए एक हार्दिक संदेश दिया।

“बहुत-बहुत धन्यवाद। सबसे पहले, मैं इस टूर्नामेंट में आप लोगों द्वारा दिए गए शानदार योगदान को स्वीकार करना और उसकी सराहना करना चाहता हूँ। मुझे लगता है कि हम सभी जानते हैं कि इस खेल को खेलने के लिए आपको किन संघर्षों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। यह आसान नहीं है,” उन्होंने अपने संक्षिप्त भाषण की शुरुआत की।

उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए अपने समय को भी याद किया, जहां उन्होंने 11 एकदिवसीय मैचों और एक टूर गेम में देश का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने उन यादों को ताजा किया और क्रिकेट के मामले में एक सहयोगी देश के सामने आने वाली चुनौतियों पर विचार किया।

उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि चूंकि मैं स्कॉटलैंड में एक क्रिकेटर के रूप में खेल चुका हूं, काफी पहले, मुझे लगता है कि 2003 में, इसलिए मैं जानता हूं कि एक एसोसिएट देश के लिए संघर्ष कैसा होता है।”

और पढ़ें: ‘उम्मीद है कि वे विश्व कप जीतेंगे’: इशांत शर्मा ने टी20 विश्व कप सुपर आठ से पहले भारत पर जताया भरोसा

अपने संक्षिप्त भाषण के अंत में द्रविड़ ने कनाडाई टीम के सदस्यों द्वारा किए गए बलिदान की सराहना की तथा टूर्नामेंट के समापन पर उन्हें प्रेरणास्रोत बताया।

“तो आप लोग, ईमानदारी से हम सभी के लिए प्रेरणा हैं। हमें यह दिखाने के लिए कि हम खेल से प्यार करते हैं, वास्तव में, इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए आप लोग किस तरह के त्याग करने को तैयार हैं।”

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “मैं बस इतना ही कहूंगा कि इसे आगे बढ़ाते रहें। आप लोग प्रेरणा दे रहे हैं, न केवल अन्य लोगों को बल्कि मुझे यकीन है कि आप अपने देशों में युवा लड़कों और लड़कियों को भी प्रेरित कर रहे हैं।”

और पढ़ें: टी20 विश्व कप: गीली आउटफील्ड के कारण मैच रद्द होने पर भारत और कनाडा ने अंक बांटे

भारतीय टीम को अब अपने ग्रुप से सह-मेजबान यूएसए के साथ सुपर 8 में आगे बढ़ने के लिए अपनी अगली चुनौती का सामना करना होगा। भारतीय टीम को उम्मीद होगी कि वे अंत तक जा सकें और संभवतः वह खिताब जीत सकें जो उन्होंने 2007 में उद्घाटन संस्करण के बाद से नहीं जीता है।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d