दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में इंग्लैंड लायंस कोचिंग स्टाफ में शामिल होने के लिए तैयार हैं

Photo of author

By A2z Breaking News


दिनेश कार्तिक (एएफपी फोटो)

दिनेश कार्तिक (एएफपी फोटो)

दिनेश कार्तिक अहमदाबाद में भारत ए टीम के खिलाफ आगामी तीन चार दिवसीय मैचों से पहले इंग्लैंड लायंस टीम के बल्लेबाजी सलाहकार होंगे।

दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ में शामिल होने के लिए तैयार हैं जो अपने आगामी दौरे के लिए भारत की यात्रा करेगा। कार्तिक इंग्लैंड के पुरुष एलीट पेस बॉलिंग कोच नील किलीन के साथ जुड़ेंगे और यात्रा पक्ष के लिए कुछ जानकारी प्रदान करने के लिए स्टाफ का हिस्सा बनेंगे। इंग्लैंड ए टीम अहमदाबाद में भारत ए टीम के खिलाफ तीन चार दिवसीय मैचों में हिस्सा लेगी जो 17 जनवरी से शुरू होंगे।

और पढ़ें: ‘कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं, इशान किशन ने खुद को अनुपलब्ध बताया’: राहुल द्रविड़ ने मीडिया रिपोर्टों को खारिज किया

कार्तिक के साथ, इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ ने भारतीय परिस्थितियों में खेलने की अपनी विशेषज्ञता और समझ प्रदान करने और इंग्लैंड के पूर्णकालिक कोच रिचर्ड डॉसन और कार्ल हॉपकिंसन के साथ काम करने के लिए इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों इयान बेल और ग्रीम स्वान को भी शामिल किया है।

और पढ़ें: IND vs AFG: कोच द्रविड़ ने की पुष्टि, व्यक्तिगत कारणों से विराट कोहली पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे

इंग्लैंड पुरुष प्रदर्शन निदेशक, मो बोबट ने दिनेश कार्तिक को शामिल किए जाने पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, ”हमारी तैयारी के दौरान और पहले टेस्ट की अगुवाई के लिए दिनेश कार्तिक का हमारे साथ होना शानदार है। मुझे यकीन है कि लड़के उनके साथ समय बिताना पसंद करेंगे और उनके अनुभव से लाभ उठाएंगे कि भारत में टेस्ट स्तर पर सफल होने के लिए क्या जरूरी है।”

दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में इंग्लैंड लायंस शिविर में शामिल होने के लिए तैयार हैं और दौरे की शुरुआत के करीब नौ दिनों के लिए इसमें शामिल होंगे और यात्रा पक्ष भारतीय परिस्थितियों में खेलते हुए अपने ज्ञान का अधिकतम लाभ उठाने की उम्मीद कर रहा होगा।

मो बोबट ने यह भी कहा, “इसी तरह, इयान बेल और ग्रीम स्वान ने पिछले साल हमारे लायंस वातावरण में समय बिताया है और खिलाड़ियों का समर्थन करना जारी रखने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे, जिनमें से कई को वे पहले से ही अच्छी तरह से जानते हैं। वे दोनों अपनी-अपनी कोचिंग और मेंटरिंग भूमिकाओं में शानदार अनुभव लेकर आते हैं।”

इंग्लैंड लायंस कोचिंग स्टाफ:

नील किलीन: प्रमुख कोच

रिचर्ड डॉसन: सहायक कोच (10 – 19 जनवरी)

कार्ल हॉपकिंसन: सहायक कोच

इयान बेल: बल्लेबाजी सलाहकार (18 जनवरी से)

दिनेश कार्तिक: बल्लेबाजी सलाहकार (10-18 जनवरी)

ग्रीम स्वान: गुरु

इंग्लैंड लायंस स्क्वाड: जोश बोहनोन (कप्तान), केसी एल्ड्रिज, ब्रायडन कारसे, जेम्स कोल्स, मैट फिशर, कीटन जेनिंग्स, टॉम लॉज़, एलेक्स लीज़, डैन मूसली, कैलम पार्किंसन, मैट पॉट्स। ओली प्राइस, जेम्स रेव, ओली रॉबिन्सन

(टैग अनुवाद करने के लिए)दिनेश कार्तिक(टी)इंग्लैंड लायंस(टी)इंग्लैंड लायंस स्क्वाड(टी)दिनेश कार्तिक स्क्वाड(टी)इंग्लैंड ए स्क्वाड(टी)डीके कोचिंग


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d