‘थोड़ी और थोड़ी होती तो…’: पहले एएफजी टी20 मैच से पहले टीम इंडिया मोहाली की ठंड में ठिठुर रही है | घड़ी

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया: आकाश बिस्वास

आखरी अपडेट: 11 जनवरी, 2024, दोपहर 1:46 बजे IST

कैसे टीम इंडिया ने दी मोहाली के सर्द मौसम को मात!

कैसे टीम इंडिया ने दी मोहाली के सर्द मौसम को मात!

बीसीसीआई ने गुरुवार सुबह एक वीडियो साझा किया जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों को मोहाली के ठंडे मौसम के बारे में अपने विचार साझा करते देखा जा सकता है।

टी20 विश्व कप 2024 से पहले घरेलू मैदान पर भारत की आखिरी टी20 सीरीज गुरुवार को शुरू हो रही है। रोहित शर्मा और उनके खिलाड़ी मोहाली में अफगानिस्तान से मुकाबला करने के लिए तैयारी कर रहे हैं, लेकिन उत्तर भारत में ठंड क्रिकेटरों पर भारी पड़ रही है। भारतीय टीम मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रही है, लेकिन ऊनी दस्ताने और बीनी कैप के साथ।

बीसीसीआई ने गुरुवार सुबह एक वीडियो साझा किया जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों को मोहाली के ठंडे मौसम के बारे में अपने विचार साझा करते देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें | बलात्कार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद नेपाल क्रिकेट बॉडी ने संदीप लामिछाने को निलंबित कर दिया

“यहाँ बहुत ठंड है। मैं केरल में घरेलू क्रिकेट खेलकर आ रहा हूं। मई और जून जैसा गर्म मौसम था,” वीडियो में रिंकू सिंह ने कहा।

कुलदीप यादव ने स्वीकार किया कि ठंड का मौसम कलाई के स्पिनरों के लिए एक चुनौती होगी क्योंकि ओस और धुंध के बीच गेंद को पकड़ना मुश्किल होता है।

“यह काफी ठंडा है और मेरे शरीर को समायोजित होने में कुछ समय लगा। स्पिनरों के लिए समस्या थी क्योंकि गेंद अच्छी तरह ग्रिप नहीं कर रही थी। यह चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि हम ऐसे मौसम में खेलने के आदी नहीं हैं, लेकिन हम तैयार रहेंगे।”

स्थानीय लड़के, अर्शदीप सिंह और शुबमन गिल ने मौसम के बारे में मज़ाक किया लेकिन बाद वाले ने स्वीकार किया कि वहाँ बहुत ठंड थी।

“बहुत गर्मी लग रही है. इसलिए मैं आधी बांहें पहनकर घूम रहा हूं.’ Thodi si aur thand hoti to achha lagta (अगर थोड़ी ठंड होती तो अच्छा लगता)।” अर्शदीप ने कहा.

“मेरे लिए उतनी ठंड नहीं है। दरअसल, ठंड बहुत है, तापमान 7 डिग्री के आसपास होना चाहिए। बस अपनी जेबों में हाथ रख रहा हूं, लेकिन मैं इसकी सलाह तब तक नहीं दूंगा जब तक आपकी जेब में हैंड वार्मर न हो,” शुबमन ने कहा।

इस बीच, ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने इस परिदृश्य को हास्यपूर्ण ढंग से समझाया।

अक्षर ने कहा, “गुजरात में, जब ठंड अपने चरम पर होती है और मौसम बेहतर होता है, उसके बीच भी इतनी ठंड नहीं होती है।”

यह भी पढ़ें | ‘हमारे अपने दुर्व्यवहार’: पूर्व-IND पेसर ने ऑस्ट्रेलिया में उस घटना को याद किया जब भारतीय प्रशंसकों ने रोहित शर्मा पर हमला किया था

यहां तक ​​कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरी तरह ढके हुए पहुंचे। उन्होंने स्वीकार किया कि भारतीय खिलाड़ियों को टी20ई विश्व कप से पहले एक समूह के रूप में खेलने के बहुत अधिक मौके नहीं मिलेंगे, और कहा कि जून में होने वाले प्रमुख आयोजन से पहले उन्हें मानसिक रूप से लचीला रहने की जरूरत है।

“पिछले टी20ई विश्व कप (2022) के बाद हमने वनडे विश्व कप को प्राथमिकता दी। लेकिन उसके (एकदिवसीय विश्व कप) के बाद हमारे पास उतने अधिक टी20 मैच नहीं हैं,” द्रविड़ ने अपने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कहा।

“तो, यह T20I WC इस मायने में थोड़ा अलग है कि इसकी तैयारी के लिए बहुत अधिक समय नहीं है। हमें अपने पास मौजूद क्रिकेट पर और थोड़ा सा आईपीएल पर भी निर्भर रहना होगा।’

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम अफगानिस्तान(टी)इंड बनाम एएफजी पहला टी20आई(टी)मोहाली कोल्ड(टी)बीसीसीआई वीडियो(टी)भारत टीम मोहाली सीएलडी(टी)अक्षर पटेल(टी)राहुल द्रविड़(टी)अर्शदीप सिंह(टी)शुभमन गिल (टी)कुलदीप यादव


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d