थिबाउट कोर्टोइस यूरो 2024 से बाहर हो गए – बेल्जियम के प्रमुख कोच डोमेनिको टेडेस्को का कहना है

Photo of author

By A2z Breaking News


थिबॉट कोर्टोइस (क्रेडिट: ट्विटर)

थिबॉट कोर्टोइस (क्रेडिट: ट्विटर)

रियल मैड्रिड के कोर्टोइस घुटने के लिगामेंट की चोट के कारण पूरे सीज़न में नहीं खेल पाए और मार्च में उन्हें एक और झटका लगा जिसके कारण घुटने के एक और ऑपरेशन की आवश्यकता पड़ी।

राष्ट्रीय टीम के कोच डोमेनिको टेडेस्को ने मंगलवार को कहा कि बेल्जियम के गोलकीपर थिबाउट कोर्टोइस को यूरो 2024 से बाहर कर दिया गया है।

रियल मैड्रिड के कोर्टोइस घुटने के लिगामेंट की चोट के कारण पूरे सीज़न में नहीं खेल पाए और मार्च में उन्हें एक और झटका लगा जिसके कारण घुटने के एक और ऑपरेशन की आवश्यकता पड़ी।

2011 में अपने अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण के बाद से 102 बार कैप्टिव हुए, कोर्टोइस ने पिछले दिसंबर में कहा था कि वह अपने बाएं घुटने की चोट के कारण जर्मनी में यूरोपीय चैम्पियनशिप में खेलना छोड़ रहे हैं।

“इस विषय पर, सब कुछ पहले ही कहा जा चुका है। टेडेस्को ने मंगलवार को जर्मन मीडिया से कहा, ”मैं जैसे को तैसा वाली स्थिति नहीं चाहता।”

केविन डी ब्रुने की चोट के बाद कप्तान के रूप में नजरअंदाज किए जाने के बाद, जून 2023 से कोर्टोइस के टेडेस्को के साथ खराब संबंध रहे हैं, इसके बजाय रोमेलु लुकाकु ने आर्मबैंड पहनने के लिए चुना।

टेडेस्को ने बताया कि दिसंबर में अपने फैसले की घोषणा करके, कोर्टोइस ने बेल्जियम के कर्मचारियों को अन्य विकल्प तैयार करने की अनुमति दी थी।

उन्होंने कहा, ”हम उन खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो अच्छी स्थिति में हैं।”

31 वर्षीय कोर्टोइस बायर्न म्यूनिख में स्पेनिश क्लब के चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के पहले चरण से पहले सोमवार को रियल मैड्रिड ग्रुप में लौट आए।

रियल कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि चैंपियंस लीग के दूसरे चरण से पहले कैडिज़ के खिलाफ शनिवार के लीग गेम के लिए कोर्टोइस की वापसी होगी।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)थिबॉट कोर्टोइस(टी)यूरो 2024(टी)बेल्जियम यूरो 2024 स्क्वाड(टी)यूरो स्क्वाड(टी)बेल्जियम अपडेट्स(टी)बेल्जियम फुटबॉल


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d