तरोताजा जियानलुका स्कैमैका अटलंता और इटली के साथ यूरो ग्लोरी चाहता है

Photo of author

By A2z Breaking News


जियानलुका स्कैमाका अपने पहले यूरोपीय फाइनल में पहुंचने के लिए अटलंता की बोली का नेतृत्व करेंगे क्योंकि स्ट्राइकर का हॉट फॉर्म उन्हें यूरो 2024 के लिए मजबूती से खड़ा कर देता है।

एक क्लासिक सेंटर-फ़ॉरवर्ड, स्कैमाका का इटली में अटलंता के साथ पहले सीज़न में उतार-चढ़ाव रहा है, लेकिन गुरुवार को मार्सिले के साथ यूरोपा लीग सेमीफाइनल के दूसरे चरण की पूर्व संध्या पर वह अपने जीवन की लय में है।

25 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने पिछले 12 मैचों में 10 बार स्कोर किया है और एक और सेट बनाया है, और पिछले सप्ताह उनके निराशाजनक निचले प्रदर्शन ने यह सुनिश्चित कर दिया कि अटलंता स्टेड वेलोड्रोम से 1-1 की बराबरी पर आ गए, क्योंकि उनकी पीठ दीवार से टकरा गई थी। दक्षिणी फ़्रांस में पहले चरण के कुछ हिस्से।

वह बर्गमो में भावुक घरेलू प्रशंसकों के सामने अटलंता के रोमांचक हमले का केंद्र बिंदु होगा, जिन्होंने एक बार फिर अपने पारंपरिक प्रांतीय क्लब को उसके वजन से कहीं ऊपर पंच करते देखा है।

स्कैमाका ने इस सत्र में सभी प्रतियोगिताओं में 18 गोल किए हैं, जिनमें से अधिकांश गोल वेनेजुएला और इक्वाडोर के साथ मार्च के मैत्री मैचों के लिए इटली की टीम से बाहर किए जाने के बाद हुए हैं।

लुसियानो स्पैलेटी ने उन्हें तब हटा दिया था जब अज़ुर्री कोच ने गज़ेटा डेलो स्पोर्ट के साथ फरवरी में एक साक्षात्कार में फुटबॉल खिलाड़ियों को “सुबह चार बजे तक प्लेस्टेशन पर खेलने” की आलोचना की थी।

स्पैलेटी ने आधुनिक खिलाड़ियों की फुटबॉल के प्रति स्पष्ट रूप से ध्वजांकित प्रतिबद्धता के खिलाफ एक अप्रत्याशित हमले में कोई नाम नहीं लिया, लेकिन तुरंत निगाहें स्कैमैका की ओर गईं, जिन्हें इटली में विश्वसनीय स्ट्राइकर खोजने की लंबे समय से चली आ रही समस्या के बावजूद छोड़ दिया गया था।

चिट-चैट और अफवाह

रोम के स्कैमैका को अपने आकार और टैटू की श्रृंखला के कारण अजीब उपस्थिति का सामना करना पड़ता है और उसे अपने परिवार से जुड़ी शर्मनाक सुर्खियों का सामना करना पड़ता है।

मार्च 2021 में उनके अलग हुए पिता ने बिना किसी स्पष्ट कारण के रोमा के प्रशिक्षण मैदान के बाहर कारों को तोड़ दिया – जिसमें पुलिस की एक कार भी शामिल थी और कुछ महीने बाद उनके दादा स्कैमैका के बचपन के पड़ोस फिडेन में एक बार में घुस गए और लोगों को चाकू से धमकाया।

“जब मैं 16 साल का था तब से मुझे पूर्वाग्रह से जूझना पड़ा है, लेकिन मुझे पता है कि मैं किस तरह का व्यक्ति हूं, और मुझे इसे केवल उन लोगों को दिखाने की ज़रूरत है जो मेरी परवाह करते हैं,” स्कैमाका ने अटलंता के 3-0 से स्कोर करने के बाद कहा। मार्च में नेपोली में जीत।

“मैं गपशप और अफवाह को कोई महत्व नहीं देता।”

स्कैमाका का फॉर्म क्लब और देश दोनों के लिए बिल्कुल सही समय पर आया है, क्योंकि इटली लगातार दूसरे विश्व कप से चूकने के बाद इस गर्मी में जर्मनी में अपने यूरोपीय चैम्पियनशिप खिताब का बचाव कर रहा है।

इस बीच, अटलंता, जिनकी ट्रॉफी कैबिनेट में सात निचले लीग खिताब और 1963 इटालियन कप शामिल हैं, 1988 की तुलना में एक बेहतर प्रदर्शन करना चाह रहे हैं, जब वे सीरी बी टीम के रूप में कप विजेता कप के अंतिम चार में पहुंचे थे।

जियान पिएरो गैस्पेरिनी की टीम, स्कैमैका की तरह, अधिकांश सीज़न के लिए असंगत रही है, लेकिन अभियान के ऐतिहासिक चरमोत्कर्ष पर नजर गड़ाए हुए है, अगले सप्ताह जुवेंटस के साथ इटालियन कप फाइनल और चैंपियंस लीग क्वालीफिकेशन भी होने वाला है।

स्कैमाका ने सोमवार को सालेर्निटाना में अटलंता की कड़ी मेहनत से जीत हासिल की, जिससे उनकी टीम यूरोप के एलीट क्लब प्रतियोगिता के लिए सीरी ए के पांचवें और अंतिम स्थान पर पहुंच गई।

अगला पखवाड़ा यह तय करेगा कि क्या अटलंता अंततः एक ट्रॉफी जीत पाएगा, जो कि वर्षों के निवेश और विकास का एक पुरस्कार होगा, जिसने अटलंता को यूरोपीय गौरव के कगार पर पहुंचा दिया है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए) जियानलुका स्कैमाका (टी) यूरो 2024 (टी) मार्सिले (टी) अटलंता (टी) लुसियानो स्पैलेटी (टी) स्टेड वेलोड्रोम


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d