‘डेविड वार्नर को बताया गया था…’: उस्मान ख्वाजा का दावा, कोचिंग स्टाफ ने रिटायर स्टार से विरोधियों पर हमला करने को कहा

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: जनवरी 05, 2024, 2:12 अपराह्न IST

उस्मान ख्वाजा (बाएं) और डेविड वार्नर आखिरी बार एक साथ खेल रहे हैं।  (एएफपी फोटो)

उस्मान ख्वाजा (बाएं) और डेविड वार्नर आखिरी बार एक साथ खेल रहे हैं। (एएफपी फोटो)

डेविड वार्नर मैदान पर अपनी आक्रामकता के कारण ध्रुवीकरण करने वाले व्यक्ति बने हुए हैं, लेकिन उस्मान ख्वाजा का दावा है कि सलामी बल्लेबाज को टीम के लिए भूमिका निभाने के लिए कहा गया था।

डेविड वार्नर को उनके कोचों ने एक भूमिका दी थी और वह अपनी टीम को आगे रखते हुए उसी के अनुसार काम कर रहे थे, यह दावा उनके ऑस्ट्रेलिया टीम के साथी और करीबी दोस्त उस्मान ख्वाजा ने किया, जो रिटायर हो रहे सितारों के मैदान पर उग्र व्यवहार का बचाव कर रहे थे।

वार्नर अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के अधिकांश समय में अपने उग्र स्वभाव के लिए जाने जाते थे, जिसके परिणामस्वरूप इंग्लैंड के स्टार जो रूट को मुक्का मारने से लेकर बॉल-टेम्परिंग कांड में भूमिका जैसे विवादों का सामना करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप एक साल का प्रतिबंध लगा।

यह भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट में हेज़लवुड के शानदार प्रदर्शन ने पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया

वार्नर घरेलू मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ चल रही श्रृंखला के समापन के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे और सिडनी प्रतियोगिता उनके शानदार करियर की आखिरी प्रतियोगिता होगी।

ख्वाजा का कहना है कि वार्नर का आमने-सामने का रवैया अपनी टीम की मदद करना था और कोचिंग स्टाफ ने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया था।

ख्वाजा ने कहा, “लंबे समय तक वह लोगों के चेहरे पर थे… लेकिन वह हमेशा डेवी नहीं थे।” फॉक्स स्पोर्ट्स.

“उन्हें कोचिंग स्टाफ द्वारा एक निश्चित तरीके से खेलने के लिए भी कहा जा रहा था। वह एक ऐसे टीम खिलाड़ी हैं। यदि आप उससे कुछ करने के लिए कहेंगे, तो वह उसे टीम के लिए ही करेगा। टीम को गेम जिताने के लिए उसे जो भी करना होगा वह करेगा… वह हमेशा खुद को दूसरे और टीम को पहले रखता है।

“पहले, अगर कोच या वरिष्ठ खिलाड़ी उसे प्रतियोगिता में शामिल होने और अन्य टीमों पर स्लेज करने के लिए कहते थे, तो वह ऐसा करता था। वह हमेशा उन स्थितियों में खुद को दूसरे नंबर पर रखता है। उसे ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है. उसे बाहर जाकर ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन वह ऐसा करना चाहता है क्योंकि वह टीम की मदद करना चाहता है,” उन्होंने कहा।

2018 की बॉल-टेम्परिंग गाथा के बाद, वार्नर ने मैदान पर एक अलग व्यक्ति को लौटाया, इस तथ्य को ख्वाजा ने स्वीकार किया।

ख्वाजा ने कहा, “2019 के बाद वापस आने के बाद से आपने डेविड वार्नर को बहुत अलग देखा है।” “वह बहुत अच्छा रहा है। उन्होंने रन बनाये हैं. उन्होंने इसे अपने तरीके से किया है. उन्होंने बहुत अच्छे तरीके से गेम खेला है।’ उन्होंने इसका आनंद लिया है. आप बता सकते हैं कि वह मैदान पर बहुत मुस्कुरा रहा है। वह इसे डेविड वार्नर के तरीके से कर रहे हैं, जो उनके करियर के आखिरी हिस्से में देखने में वाकई अच्छा रहा है।”

ख्वाजा खुश हैं कि वार्नर अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलते हुए अपनी शर्तों पर संन्यास ले रहे हैं, लेकिन स्वीकार करते हैं कि अपने करीबी दोस्त के साथ दोबारा नहीं खेलना दुखद होगा।

ख्वाजा ने कहा, “उन्हें ऊंचाई पर जाते हुए देखना अच्छा है।” “यह उसका परीक्षण है। इसका हिस्सा बनना वाकई अच्छा है। वह इतने लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक अद्भुत क्रिकेटर रहे हैं। अपने घरेलू दर्शकों, परिवार और दोस्तों के सामने अपनी शर्तों पर जाना उसके लिए अच्छा है। मैं उसके जाने का इससे बेहतर तरीका नहीं सोच सका।

“यह देखना वाकई अच्छा है कि लोग उसके आसपास आ रहे हैं क्योंकि मेरा मानना ​​है कि वह इसका हकदार है। मैं वास्तव में करता हूँ। यह देखकर अच्छा लगता है कि लोग उसे वह प्रशंसा देते हैं जिसके वह हकदार हैं और उसे अपने घरेलू मैदान पर बुलंदियों पर जाते हुए देखना अच्छा लगता है। इसके बाद हमें दोबारा (एक साथ) खेलने का मौका नहीं मिलेगा और यह दुखद होगा।’ हम निश्चित रूप से दुखी होंगे,” उन्होंने कहा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)डेविड वार्नर(टी)उस्मान ख्वाजा(टी)ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम(टी)ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान 2023(टी)क्रिकेट समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d