डेजन लोवरेन का कहना है कि लिवरपूल के पूर्व बॉस जुर्गन क्लॉप ने सिखाया कि ‘खुद पर विश्वास कैसे करें’

Photo of author

By A2z Breaking News


लिवरपूल के पूर्व खिलाड़ी डेजान लोवरेन ने जर्गेन क्लॉप को उस समय रास्ता दिखाने के लिए धन्यवाद दिया जब चीजें उनके पक्ष में नहीं जा रही थीं। ल्योन सेंटर-बैक 2014 से 2020 तक क्लॉप के तहत खेला।

अपने पूर्व कोच के योगदान को स्वीकार करते हुए, लोवरेन ने कहा, “आपने मुझे रास्ता दिखाया कि जब हर कोई आपकी पिटाई करता है तो कैसे उठना है। आपने मुझे रास्ता दिखाया जब कोई भी आप पर विश्वास नहीं कर रहा है, तो खुद पर कैसे विश्वास करें। आपने मुझे मुश्किल समय में इंसान बनने का रास्ता दिखाया। आपने मुझे विचार के क्षणों में एक-दूसरे का सम्मान और प्यार करने का रास्ता दिखाया।”

डेजन लोवरेन ने बताया कि कैसे जुर्गन क्लॉप ने उनके जीवन के बुरे दौर में उनका साथ दिया। उन्होंने पूर्व-लिवरपूल मैनेजर द्वारा उन्हें दी गई सीख के बारे में भी बताया। “आप वही हैं जो मेरे जीवन के सबसे निचले बिंदु पर मेरे साथ थे। आपने सुना और आपने मुझे कुछ बातें बताईं जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा। डंके बॉस. लोवरेन ने अंत में कहा, आप सभी को तहे दिल से शुभकामनाएं।

मार्मिक श्रद्धांजलि के साथ, लोवरेन ने अपनी और अपने “डंके बॉस” की ख़ुशनुमा तस्वीरों का एक सेट भी जारी किया है।

जर्गेन क्लॉप ने लिवरपूल में नौ साल के बाद इस सीज़न की शुरुआत में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। क्लूप ने कहा कि उनकी ‘ऊर्जा खत्म हो रही है’ और वह यह काम हमेशा के लिए नहीं कर सकते।

वॉल्वरहैम्प्टन पर 2-0 की जीत के बाद प्रशंसकों से बात करते हुए, क्लॉप ने कहा, “यह अंत की तरह महसूस नहीं होता है, बस एक शुरुआत की तरह महसूस होता है… लोगों ने मुझसे कहा कि मैंने तुम्हें संदेह करने वाले से आस्तिक में बदल दिया, यह सच नहीं है। विश्वास करना वह है जो आप स्वयं करते हैं, आपने किया। कोई भी आपको विश्वास करना बंद करने के लिए नहीं कहता है, यह क्लब लंबे समय से बेहतर समय में है।

डेजन लोवरेन लिवरपूल में अपने सात वर्षों के दौरान जर्गेन क्लॉप के सार्जेंट थे। क्लॉप युग की शुरुआत में एक भरोसेमंद सेंटर-बैक होने के बावजूद, लोवरेन और उनकी टीम पहले कुछ वर्षों में कुछ रजत पदक जीतने से चूक गई। उन्होंने 2018-19 में टोटेनहम हॉटस्पर के खिलाफ यूईएफए चैंपियंस लीग जीतकर मर्सीसाइड के साथ अपनी पहली ट्रॉफी जीती। अगले वर्ष, उन्होंने ऐतिहासिक अभियान में लिवरपूल की प्रीमियर लीग जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उनके 29 साल के सूखे को समाप्त किया।

डेजन लोवरेन का एनफील्ड में सात साल का प्रवास जुलाई 2020 में समाप्त हो गया। उन्होंने द रेड्स के लिए 185 प्रदर्शन किए, आठ गोल किए और एथलेटिक के अनुसार, फुटबॉलर चौथी पसंद के सेंटर-बैक के रूप में अपनी भूमिका से निराश हो गए थे। क्लॉप के लिए. उन्होंने जल्द ही जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग के लिए £10.9 की चाल पूरी कर ली, जिससे उन्हें लगातार तीसरा रूसी लीग खिताब जीतने में मदद मिली। इसके बाद उन्होंने पिछले साल ल्योन में वापसी का कदम पूरा किया और उनके साथ 2025 तक के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया।

(टैग्सटूट्रांसलेट)डेजन लोवरेन(टी)जुर्गन क्लॉप(टी)लिवरपूल(टी)प्रीमियर लीग(टी)यूईएफए चैंपियंस लीग(टी)यूईएफए यूरोपा लीग(टी)जेनिट सेंट पीटर्सबर्ग


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d