टॉमी पॉल ने लोरेंजो मुसेट्टी को हराकर क्वींस क्लब चैंपियनशिप में ट्रॉफी जीती

Photo of author

By A2z Breaking News


टॉमी पॉल क्वींस क्लब ट्रॉफी के साथ (X)

टॉमी पॉल क्वींस क्लब ट्रॉफी के साथ (X)

सीज़न की अपनी 27वीं टूर-स्तरीय जीत के साथ, पॉल ने सुनिश्चित किया कि वह टेलर फ्रिट्ज़ को पीछे छोड़ देंगे और सोमवार को अपने करियर में पहली बार अमेरिकी नंबर 1 बन जाएंगे।

टॉमी पॉल ने क्वींस क्लब चैंपियनशिप में अपना तीसरा एटीपी टूर खिताब और घास पर पहला खिताब जीता, उन्होंने फाइनल में लोरेंजो मुसेट्टी को 6-1, 7-6(8) से हराया।

सीज़न की अपनी 27वीं टूर-स्तरीय जीत के साथ, पॉल ने सुनिश्चित किया कि वह टेलर फ्रिट्ज़ को पीछे छोड़ देंगे और सोमवार को अपने करियर में पहली बार अमेरिकी नंबर 1 बन जाएंगे।

27 वर्षीय खिलाड़ी एटीपी रैंकिंग में 12वें स्थान पर पहुंचने के लिए तैयार है।

पॉल पूरे हफ़्ते प्रभावशाली रहे हैं, क्योंकि उन्होंने सिर्फ़ एक सेट गंवाया है। अमेरिकी खिलाड़ी ने 2021 में स्टॉकहोम में अपना पहला टूर-लेवल खिताब जीता था, इससे पहले उन्होंने इस फ़रवरी में डलास में खिताब जीता था। उनका क्वींस क्लब का ताज ATP 500 स्तर पर उनका पहला खिताब है।

अमेरिकी खिलाड़ी ने पूरी ताकत से शुरुआत की। दो ब्रेक के बाद पॉल ने पहला सेट जीत लिया। दूसरे सेट में सर्विस पर मुसेट्टी ने मैच में जीते गए गेम की संख्या दोगुनी कर दी थी, और शुरुआती 2-1 की बढ़त हासिल कर ली थी। पॉल ने फिर से सर्विस तोड़कर 5-4 की बढ़त हासिल की, लेकिन मुसेट्टी ने इसे आसानी से जाने नहीं दिया और 5-5 से बराबरी कर ली।

दूसरे सेट में जब सर्विस टाईब्रेकर में पहुंची तो मुसेट्टी के पास बराबरी का मौका था। पॉल ने मैच प्वाइंट अर्जित किया जिसे मुसेट्टी ने बचा लिया और फिर सेट प्वाइंट पर पहुंच गए।

पॉल ने गहराई से खुदाई की और मुसेट्टी के सेट पॉइंट को बचाया। अमेरिकी खिलाड़ी ने दूसरे मैच पॉइंट के लिए संघर्ष करने का साहस पाया और इस बार, वह एक और अवसर बर्बाद नहीं करना चाहता था। एक शानदार सर्व, जिस पर मुसेट्टी ने रैकेट से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उसका रिटर्न आउट हो गया, जिससे पॉल को जीत की खुशी में अपने हाथ ऊपर उठाने पड़े।

इसके अलावा, पॉल को क्लब की मानद सदस्यता भी प्राप्त हुई।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d