टैलेंट के मामले में बॉलीवुड एक्टर्स से कम नहीं भोजपुरी स्टार

Photo of author

By A2z Breaking News



भोजपुरी सिनेमा को नेशनल लेवल पर पहचान दिलाने वाले रवि किशन और मनोज तिवारी की फैन फॉलोइंग आज दुनियाभर में है. ये कलाकार अपने आप में टैलेंट की खान हैं. बॉलीवुड में यह कम ही देखने को मिलता है कि बड़े स्टार्स अपने गाने खुद गाते हो. किशोर कुमार और के एल सहगल ने यह परंपरा शुरू की थी. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने भी कुछ गाने गाए जो लोकप्रिय हुए. कई और कलाकारों ने भी यह कोशिश की, लेकिन वे ज्यादा सफल नहीं हो पाए. आइए, भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के उन पांच कलाकारों से मिलते हैं, जो एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ शानदार गायक भी हैं. ये कलाकार न सिर्फ अपने अभिनय से, बल्कि अपने गानों से भी लोगों का दिल जीत रहे हैं.

1)मनोज तिवारी
मनोज तिवारी ने अपनी ताकतवर एक्टिंग और चरित्रों के जरिए फैंस के बीच एक अलग पहचान बनाई है, लेकिन उनकी प्रमुखता की शुरुआत कई साल पहले सिंगर के रूप में हुई थी. उस समय उन्होंने कीर्तन और स्टेज शोज किए थे. उनके एक्टिंग करियर से पहले ही उनके कई एल्बम्स हिट हो चुके थे. साल 2003 में उनकी फिल्म ‘ससुरा बड़ा पैसे वाला’ एक सुपरहिट रही और इसने उन्हें एक महान सुपरस्टार बना दिया.

2)पवन सिंह
पवन सिंह ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्में की हैं, जिन्हें फैंस ने बहुत पसंद किया है और इन फिल्मों ने बड़ी कमाई भी की है. उन्होंने ‘जिद्दी आशिक’, ‘धड़कन’, ‘गदर’ और ‘पवनपुत्र’ जैसी प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया है. उनके फिल्मों में अक्सर वे अपने गाने भी गाते हैं.पवन सिंह ने कई स्टेज शोज में भी भाग लिया है और उनके एल्बम्स जैसे ‘लॉलीपॉप लागेली’, ‘हमार वाला डांस’, ‘पुदीना’, ‘लाल घाघरा’ और ‘जिंदगी’ बहुत पॉपुलर हुए हैं.

3)अक्षरा सिंह
आजकल अक्षरा सिंह भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसों में से एक मानी जाती हैं. उनकी सोशल मीडिया पर बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. उनकी पॉपुलैरिटी में एक महत्वपूर्ण कारक राहत इंदौरी की शायरी भी है, जिसके कारण उन्होंने गाने को “मैंने ना बुलाया, इधर आने का नहीं” लाया था. इस गाने से ही उन्हें देशभर में बहुत पसंद मिली और उनकी लोकप्रियता बढ़ी. उन्होंने कई भक्ति सॉन्ग्स भी गाए हैं और उनमें भी उनका काफी फीचरिंग रहा है. उनके गाने को लोग बहुत पसंद करते हैं और उन्हें बहुत सराहा गया है.

Ravi Kishan का कास्टिंग काउच पर छलका दर्द, शेयर किया डरावना एक्सपीरियंस कहा- लेट नाइट घर पर बुलाया…

Prapanch: भोजपुरी वेब सीरीज ‘प्रपंच’ देखी है आपने, अगर नहीं तो इस OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं आप

Akshara Singh और मिलिंद गाबा पर चढ़ा पंचायत 3 का खुमार, इस गाने पर लगाए जमकर ठुमके, फैंस बोले- बिहारी और पंजाबी…

4)निरहुआ
निरहुआ भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे लोकप्रिय अभिनेता माने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में की हैं और उनके गाने भी लोकप्रिय हुए हैं. निरहुआ का विशेष महत्वपूर्ण गाना “निरहुआ सटल रहे” साल 2003 में रिलीज़ हुआ था और इसे बहुत पसंद किया गया था. इस गाने के बाद से ही उनकी पहचान बढ़ने लगी और उन्हें एक प्रमुख अभिनेता के रूप में माना गया. अभिनय और गायन के मिश्रण ने उन्हें और भी अधिक सफल बना दिया.

5)खेसारीलाल यादव
खेसारीलाल यादव वर्तमान में भोजपुरी फिल्म उद्योग में सबसे लोकप्रिय कलाकार माने जाते हैं. उनकी अच्छी एक्टिंग के अलावा उन्होंने हजारों गाने भी गाए हैं. उनके गाने यूट्यूब पर मिलियन्स में व्यूज प्राप्त करते हैं. उन्होंने कई पॉपुलर गाने बनाए हैं जैसे “लहंगा लखनउआ”, “कूलर कुर्ती में लगालो”. उनके गाने आज भी लोगों की जुबान पर हैं और उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है.

रिपोर्ट- पल्लवी पांडे



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d