A2zbreakingnews

‘टूटी नाक के साथ खेलना मुझे निशाना बनाता है’: यूरो 2024 Ro16 क्लैश से पहले बेल्जियम की संभावित रणनीति पर किलियन एमबाप्पे


फ्रांस के किलियन एमबाप्पे बुधवार, 19 जून, 2024 को जर्मनी के पैडरबोर्न में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान दौड़ते हुए। फ्रांस 21 जून को यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने ग्रुप डी फुटबॉल मैच के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा। (एपी फोटो/हसन अम्मार)

फ्रांस के किलियन एमबाप्पे बुधवार, 19 जून, 2024 को जर्मनी के पैडरबोर्न में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान दौड़ते हुए। फ्रांस 21 जून को यूरो 2024 फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने ग्रुप डी फुटबॉल मैच के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा। (एपी फोटो/हसन अम्मार)

फ्रांस के ऑस्ट्रिया के खिलाफ पहले मैच में एमबाप्पे की नाक टूट गई थी, जब वह ऑस्ट्रिया के डिफेंडर केविन डैन्सो के साथ हवाई टक्कर में शामिल थे।

फ्रांस सोमवार को मर्कुर स्पील एरिना में चल रहे यूरो 2024 अभियान के अंतिम 16 के मैच में बेल्जियम से भिड़ेगा।

मैच से पहले, फ्रांसीसी कप्तान काइलियन एमबाप्पे ने मास्क पहनने के दौरान अपनी हाल की परेशानियों के बारे में बात की और कहा कि उनका मानना ​​है कि मास्क पहनने के कारण वे खेल के दौरान ‘लक्ष्य’ बन जाते हैं।

“मुझे लगता है कि अगर आप टूटी हुई नाक के साथ खेल रहे हैं और आपने अभी तक अपनी नाक का ऑपरेशन नहीं करवाया है, तो आप निशाने पर हैं। जब मैंने तय किया कि मैं घर नहीं जाऊंगा और ऑपरेशन नहीं करवाऊंगा और खेलूंगा, तो मुझे पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं,” एमबाप्पे ने प्री-गेम कॉन्फ्रेंस में कहा।

फ्रांस के ऑस्ट्रिया के खिलाफ पहले मैच में एमबाप्पे की नाक टूट गई थी, जब वह ऑस्ट्रिया के डिफेंडर केविन डैनसो से हवाई टक्कर में फंस गए थे। चोट के कारण उन्हें नीदरलैंड के खिलाफ मैच से बाहर होना पड़ा, लेकिन इसके बाद वह पोलैंड के खिलाफ टीम के अंतिम ग्रुप गेम में वापस लौटे, जहां उन्होंने पेनल्टी पर गोल किया, जो यूरोपीय चैम्पियनशिप में उनका पहला गोल भी था।

“शायद मेरी मांसपेशियां थोड़ी सी खिंच जाएँ और मुझे चोट लग जाए। लेकिन मैं इस जर्सी के लिए अपना सबकुछ देने के लिए तैयार हूँ और फ्रांस को जितना हो सके उतना आगे ले जाने में मदद करूँगा। अगर इसका मतलब यह है कि कोई मेरी नाक पर चोट करेगा, तो ऐसा ही हो। यह पहले ही टूट चुकी है,” फ्रांसीसी कप्तान ने कहा।

फ्रांस ने टूर्नामेंट में जीत के लिए पसंदीदा के रूप में प्रवेश किया, लेकिन ग्रुप स्टेज ने इसके विपरीत संकेत दिया है। लेस ब्लूज़ ने तीन खेलों में केवल दो गोल किए हैं, एक पेनल्टी और दूसरा खुद का गोल था। यह एमबाप्पे पर निर्भर करेगा कि वह अपनी टीम का नेतृत्व बेल्जियम के खिलाफ़ करें।

रियल मैड्रिड के इस फॉरवर्ड ने कहा, “जब मैं ड्रेसिंग रूम में वापस आया, तो मेरे आस-पास जो कुछ भी हो रहा था, उसे देखते हुए मुझे लगा कि मैं घर जा रहा हूं। शुरुआत में, मेरे लिए यह मुश्किल था क्योंकि बहुत सारी जानकारी थी, बहुत सारे अपॉइंटमेंट थे, मैं वास्तव में उतना सो नहीं पाया था। मैंने दो रातें बिना सोए बिताईं। और नीदरलैंड के खिलाफ बेंच पर बैठना वाकई मुश्किल था, यह जानते हुए कि आप मदद करने में असमर्थ हैं। मैं काफी असहाय महसूस कर रहा था। लेकिन, शुक्र है कि मैं पोलैंड के खिलाफ खेलने में सक्षम था।”

डिडिएर डेसचैम्प्स को उम्मीद होगी कि टीम बेल्जियम पर एक शानदार जीत दर्ज करेगी क्योंकि उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए एक कठिन राह का सामना करना पड़ेगा और टीम को आत्मविश्वास की सख्त जरूरत है। बेल्जियम पर जीत पुर्तगाल के खिलाफ संभावित क्वार्टर फाइनल (पुर्तगाल का सामना मंगलवार को 12:30 बजे स्लोवेनिया से होगा) और जर्मनी/स्पेन के विजेता के खिलाफ सेमीफाइनल मैच की तैयारी करेगी।

एमबाप्पे ने मास्क पहनकर खेलने में आने वाली कठिनाइयों के बारे में भी बात की और कहा कि यह ‘भयानक’ है।

“वास्तव में मास्क पहनकर खेलना बहुत ही भयानक है। मैं मास्क बदलता रहता हूँ क्योंकि हर बार कुछ ऐसा होता है जो मुझे परेशान करता है, कुछ ऐसा होता है जो ठीक नहीं है। मास्क पहनकर खेलना काफी मुश्किल है क्योंकि इससे आपकी दृष्टि सीमित हो जाती है, आपका पसीना जम जाता है। पहले कुछ दिनों तक मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने 3D चश्मा पहन रखा है। जैसे ही मैं उस मास्क से छुटकारा पा लूँगा, मैं उसे उतार दूँगा। लेकिन अब मेरे पास कोई विकल्प नहीं है। मैं इसके बिना नहीं खेल सकता। मुझे इससे नफरत है। यह वाकई बहुत परेशान करने वाला है और मैंने इसे पाँच से ज़्यादा बार बदला है,” एमबाप्पे ने निष्कर्ष निकाला।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)


Exit mobile version