टी20 विश्व कप 2024: रोहित शर्मा को नीले रंग में वापस आकर अच्छा लग रहा है क्योंकि टीम इंडिया ने न्यूयॉर्क में प्रशिक्षण शुरू किया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

न्यूयॉर्क, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा न्यूयॉर्क में टीम साथियों के साथ ट्रेनिंग करते हुए (फोटो: रोहित शर्मा/एक्स)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा न्यूयॉर्क में टीम साथियों के साथ ट्रेनिंग करते हुए (फोटो: रोहित शर्मा/एक्स)

कप्तान रोहित शर्मा ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर प्रशिक्षण सत्र की कुछ तस्वीरें साझा कीं।

लगातार दो महीनों की मेहनत के बाद, टीम इंडिया के सदस्य इस सप्ताह के अंत में शुरू होने वाले आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए न्यूयॉर्क में एकत्रित हुए हैं। रोहित शर्मा एंड कंपनी अपना अभियान 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में आयरलैंड के खिलाफ़ शुरू करेगी। भारत को आयरलैंड, कनाडा, मेज़बान अमेरिका और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।

बुधवार को विराट कोहली के बिना, भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों की शुरुआत सुबह के प्रशिक्षण सत्र से की, क्योंकि इसके सभी प्रारंभिक मैच सुबह 10.30 बजे शुरू होते हैं। हल्की हवा वाली सुबह में सफेद कूकाबुरा गेंद एक चुनौती हो सकती है और इसके लिए तैयार रहने के लिए, गंभीर रूप से जेट-लैग वाले शरीर को सुबह की परिस्थितियों के अनुकूल होने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें | ‘मैं भारत के लिए खेलूंगा, मुझे इसकी परवाह नहीं कि कब खेलूंगा’: रियान पराग को नीली जर्सी पहनने का भरोसा

कप्तान रोहित शर्मा ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर प्रशिक्षण सत्र की कुछ तस्वीरें साझा कीं।

रोहित एक्स ने पोस्ट में लिखा, “वापस आकर अच्छा लगा।”

विराट कोहली अभी तक अमेरिका में टीम से नहीं जुड़े

आरसीबी के आईपीएल से बाहर होने के बाद कोहली ने निजी काम के लिए ब्रेक लिया था और पूरी संभावना है कि वह शुक्रवार तक टीम से जुड़ जाएंगे। सोमवार को, न्यूज़18 क्रिकेटनेक्स्ट ने बताया था कि स्टार भारतीय बल्लेबाज़ 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ़ होने वाले एकमात्र अभ्यास मैच से पहले टीम से जुड़ सकते हैं। समझा जाता है कि वह महीने के अंत में उड़ान भरेंगे।

घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने बताया, “वह 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले न्यूयॉर्क पहुंचेंगे। वह अभ्यास मैच में खेलेंगे या नहीं, यह प्रबंधन का फैसला होगा – क्या उन्हें लगता है कि उनके पहुंचने और अभ्यास मैच के बीच पर्याप्त अंतर है।”

यह भी पढ़ें | बीसीसीआई द्वारा गौतम गंभीर को भारत का अगला मुख्य कोच नियुक्त करना ‘पक्की बात’: रिपोर्ट

भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर सबकी निगाहें

आयरलैंड के बाद भारत 9 जून को नासाउ काउंटी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। 12 जून को वे मेजबान अमेरिका से भिड़ेंगे, उसके बाद 15 जून को कनाडा के खिलाफ मैच के लिए फ्लोरिडा के लॉडरहिल में क्रिकेट का कारवां आगे बढ़ेगा।

भारत को ग्रुप में चाहे किसी भी स्थान पर रखा जाए, उसे A1 क्लब में रखा जाएगा और फिर वह टूर्नामेंट के सुपर 8 चरण के लिए कैरेबियाई द्वीप समूह जाएगा, जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका से होगा।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d