टी20 विश्व कप 2024: इंग्लैंड ने 5-स्टार प्रदर्शन करते हुए ओमान को 8 विकेट से हराया और सुपर 8 की दौड़ में बना हुआ है

Photo of author

By A2z Breaking News


इंग्लैंड ने ओमान को 8 विकेट से हराया। (एपी)

इंग्लैंड ने ओमान को 8 विकेट से हराया। (एपी)

इंग्लैंड ने ओमान के खिलाफ तेजी से काम पूरा करते हुए 8 विकेट से जीत हासिल की और सुपर 8 की दौड़ में स्कॉटलैंड से आगे निकल गया।

ऐसा लगता है कि गत चैंपियन ने सही समय पर अपनी लय पकड़ ली है, क्योंकि उन्होंने ओमान को 8 विकेट से हराकर जीत हासिल की, जबकि खेल पलक झपकते ही समाप्त हो गया। इस त्वरित जीत का मतलब यह भी है कि उनका NRR स्कॉटलैंड से ऊपर है, जो उन्हें सुपर 8 में जगह बनाने की दौड़ में मजबूती से खड़ा करता है।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाले इंग्लिश गेंदबाजों ने जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर शानदार शुरुआत की और उसके बाद मार्क वुड ने भी अपनी पहली ही गेंद पर शानदार शुरुआत की। दोनों तेज गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए।

तेज गेंदबाजों ने अपनी श्रेष्ठता का परिचय दिया और ओमान के बल्लेबाज उनकी गति के साथ तालमेल नहीं बिठा पाए, क्योंकि लंबी गेंदों ने बल्लेबाजों को परेशान कर दिया और खेल शुरू होने से पहले ही टीम को मैच से दूर ले गए।

लेकिन गेंदबाज़ों में सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ आदिल रशीद रहे जिन्होंने ओमान के बल्लेबाज़ों को परेशान करने के लिए अपनी गेंदबाजी का जाल बिछाया। उन्होंने अपनी विविधताओं का सही इस्तेमाल किया और सही समय पर अपनी गुगली डाली जिससे बल्लेबाज़ भ्रमित हो गए। उन्होंने पारी में चार विकेट लिए और ओमान की टीम सिर्फ़ 47 रन पर ऑल आउट हो गई।

और पढ़ें: भारत बनाम कनाडा टी20 विश्व कप मैच के बाद शुभमन गिल और आवेश खान स्वदेश लौटेंगे

कम स्कोर को देखते हुए इंग्लैंड ने कोई समय बर्बाद नहीं किया और सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने लगातार दो छक्के लगाकर शुरुआत की, लेकिन समय से पहले ही आउट हो गए।

जोस बटलर ने सुनिश्चित किया कि लक्ष्य का पीछा तेजी से पूरा हो, साथ ही बेयरस्टो ने एक या दो चौके भी लगाए, जिससे दोनों ने सिर्फ 3.1 ओवर में लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया और अपना नेट रन रेट स्कॉटलैंड से आगे कर लिया, जबकि अभी एक मैच बाकी है।

टी20 विश्व कप 2024 में ओमान का अभियान निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट को बिना जीत के समाप्त किया। वे नामीबिया के खिलाफ अपने शुरुआती गेम में करीब आए लेकिन शीर्ष प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ उनके प्रदर्शन की कमी स्पष्ट रूप से दिखी और हर पहलू में पीछे रह गए।

और पढ़ें: ‘हम पुराने दिनों को याद कर रहे थे’: सौरभ नेत्रवलकर ने बचपन के दोस्तों रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के साथ ‘विशेष’ मुलाकात को याद किया

स्कॉटलैंड ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा जबकि इंग्लैंड नामीबिया से भिड़ेगा और गेंद गत विजेता के पाले में होगी।

संक्षिप्त स्कोर:

ओमान 13.2 ओवर में 47/10 (शोएब खान 11; आदिल राशिद 4-11, मार्क वुड 3-12, जोफ्रा आर्चर 3-12) बनाम इंगलैंड 3.1 ओवर में 50/2 (जोस बटलर 24 नाबाद; कलीमुल्लाह 1-10)

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d