टी20 विश्व कप: अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दंडित किया गया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस

राशिद खान को आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया

राशिद खान को आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया

राशिद खान को आईसीसी ने आधिकारिक तौर पर फटकार लगाई है क्योंकि उन्होंने अपने साथी करीम जनात के रन लेने से इनकार करने पर हताश होकर अपना बल्ला जमीन पर फेंक दिया था।

अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान राशिद खान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने फटकार लगाई है, क्योंकि उनकी टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उन्हें मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ़ अफ़ग़ानिस्तान के फ़ाइनल सुपर 8 मुकाबले के दौरान ICC की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

IND vs ENG गुयाना मौसम लाइव अपडेट

राशिद को आईसीसी ने आधिकारिक तौर पर फटकार लगाई है क्योंकि उन्होंने अपने साथी करीम जनत द्वारा रन लेने से मना करने पर हताश होकर अपना बल्ला जमीन पर फेंक दिया था। यह घटना अफगानिस्तान की पारी के आखिरी ओवर में हुई जब राशिद ने जनत पर अपना आपा खो दिया, जिन्होंने कप्तान द्वारा खेले गए शॉट पर दूसरा रन लेने से मना कर दिया था।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, “राशिद को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी पर या उसके निकट अनुचित और/या खतरनाक तरीके से गेंद (या क्रिकेट उपकरण का कोई अन्य सामान) फेंकने से संबंधित है।”

इसमें कहा गया, “इसके अलावा, राशिद के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है, क्योंकि 24 महीने की अवधि में यह उनका पहला अपराध था।”

यह भी पढ़ें | ‘कभी-कभी दिमाग को खोलना जरूरी है’: इंजमाम के बॉल-टैम्परिंग आरोपों पर रोहित का बेबाक जवाब – देखें

राशिद ने अपराध स्वीकार कर लिया और आईसीसी मैच रेफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित दंड को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। मैदानी अंपायर नितिन मेनन और लैंग्टन रूसेरे, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अंपायर अहसान रजा ने आरोप तय किए।

लेवल 1 के उल्लंघन के लिए न्यूनतम दंड आधिकारिक फटकार, अधिकतम दंड खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत तथा एक या दो डिमेरिट अंक है।

अफ़गानिस्तान ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को डीएलएस के ज़रिए आठ रन से हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में जगह बनाई, जो किसी भी आईसीसी इवेंट में उनका पहला मुक़ाबला है। अफ़गानिस्तान का सामना त्रिनिदाद के तारोबा में पहले सेमीफ़ाइनल में दक्षिण अफ़्रीका से होगा।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d