टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट का टेंशन बढ़ाने आ रही Maruti की पॉपुलर कार, माइलेज और फीचर्स धांसू

Photo of author

By A2z Breaking News


Maruti Suzuki New Facelift Automotive: भारत के हैचबैक कारों के सेगमेंट में 21वीं सदी की शुरुआती साल से ही पॉपुलर मारुति सुजुकी इंडिया की वैगनआर कार अब अपने नए अवतार में आने की तैयारी में है. कंपनी इसे फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च करेगी. हालांकि, ऑटोमेकर की ओर से इसकी लॉन्चिंग की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे साल 2024 की शुरुआत में ही बाजार में उतारा जा सकता है. आइए, इस कार की खासियत के बारे में जानते हैं.

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट का एक्सटीरियर

हैचबैक सेगमेंट वाली मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट कार का एक्सटीरियर डिजाइन मौजूदा मॉडल के मुकाबले अलग हो सकता है. इसके डिजाइन में बदलाव करते हुए इसे बड़े साइज में बनाया जाएगा. मारुति सुजुकी वैगनआर का मौजूदा मॉडल 5 सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ आता है, लेकिन वैगनआर के फेसलिफ्ट मॉडल 7 सीटर हो सकता है, जिसमें कम से कम सात लोग बैठकर आरामदायक सफर का आनंद ले सकेंगे. इसके अलावा, इस नई कार में पार्किंग कैमरा, नेविगेशन और म्यूजिक कंट्रोल के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन डिवाइस दिया जा सकता है. वहीं, इसमें एडीएएस तकनीक और ड्युअल एयरबैग के साथ अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स जोड़ जा सकते हैं.

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट का इंटीरियर

हैचबैक कार मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट में बेहतर हेडलैंप और टेललैंप्स, अपडेटेड टर्न इंडिकेटर और बेहतर पोजिशनिंग वाले फॉग लैंप्स देखने को मिल सकेंगे. इसमें वर्टिकल रिफ्लेक्टर इसे रियर से देखने में काफी जबरदस्त बनाते हैं. आने वाली वैगनआर फेसलिफ्ट के इंटीरियर को भी अपडेट किया जा सकता है, जिससे इसका लुक मौजूदा मॉडल के मुकाबले जबरदस्त हो जाएगा. इसके साथ ही, फीचर्स में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे, जिससे यह कार लोगों को माइलेज के साथ ही फीचर्स की वजह से भी आकर्षित करेगी.

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट का माइलेज

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट कार में 1.2 लीटर जेड सीरीज 3 सीरीज नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो पावर के मामले में मौजूदा इंजन वाले विकल्पों से बेहतर हो सकती है. यह हैचबैक सीएनजी ऑप्शन में भी होगी और इसमें बेहतर माइलेज मिलेगी. आने वाले समय में मारुति सुजुकी अपनी वैगनआर फेसलिफ्ट को लेकर आधिकारिक घोषणा कर सकती है.

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट का इंजन और कीमत

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट मॉडल मौजूदा मॉडल के समान 1197 सीसी K12N इंजन से लैस होगा. इस इंजन का पावर आउटपुट 88.50bhp और टॉर्क 113Nm है और इसे पांच-स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. जहां तक ​​कीमत की बात है तो नए मॉडल की कीमत 5.54 से 7.42 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है, जो मौजूदा मॉडल से थोड़ी अधिक है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d