झारखंड में कल सत्ता पक्ष के विधायक दल की होगी बैठक, हो सकते हैं अहम फैसले

Photo of author

By A2z Breaking News



रांची : सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में दिन के 11 बजे से होगी. इसमें झामुमो, कांग्रेस और राजद सहित इंडिया गठबंधन के विधायक शामिल होंगे. इस बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी झारखंड पहुंच रहे हैं. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के जेल से बाहर निकलने और बदली हुई राजनीतिक परिस्थिति में यह बैठक अहम मानी जा रही है. गठबंधन के दल बड़ा निर्णय ले सकते हैं. इधर, कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता सोनिया गांधी ने हेमंत सोरेन को फोन कर हालचाल पूछा. सोनिया गांधी ने झारखंड की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति पर भी हेमंत सोरेन से चर्चा की. इसके अलावा झारखंड सरकार के कामकाज को लेकर और आनेवाले दिनों में गठबंधन की भूमिका पर बात हुई है. झामुमो की ओर से कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व को इस बैठक की सूचना दी गयी है. विधायकों को मैसेज कर भेजी गयी है.

सूचना, चुनावी तैयारी एजेंडा बताया :

विधायक दल की बैठक को लेकर झामुमो विधायकों को मैसेज कर सूचना दी गयी है. बैठक का एजेंडा विधानसभा चुनाव की तैयारी बतायी जा रही है. कांग्रेस नेतृत्व को भी सूचना दी गयी है कि बैठक में विधानसभा चुनाव के संबंध में भी चर्चा होगी. हर विधानसभा सीट पर गहनता से मंथन किया जायेगा. हर तरह से आकलन कर प्रत्याशियों के नाम पर भी रायशुमारी की जायेगी. इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में साझा चुनावी अभियान की रणनीति बनायी जायेगी.

कैबिनेट विस्तार का मामला अटका हुआ है :

चंपाई सोरेन सरकार के कैबिनेट विस्तार का मामला भी अटका पड़ा है. आलमगीर आलम के टेंडर घोटाले में जेल में जाने के बाद कांग्रेस कोटे से मंत्री का एक एक पद खाली है. कांग्रेस से जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी का नाम आगे चल रहा है. वहीं खाली पड़े 12वें मंत्री का पद भरे जाने की भी चर्चा है. लेकिन श्री सोरेन के जेल से बाहर आने के बाद बदली हुई परिस्थिति में मामला ठंडा पड़ गया है. विधायक दल की बैठक में कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

पहले हुए विधायक दल की बैठक में लिए गये थे हस्ताक्षर :

हेमंत सोरेन पर इडी की कार्रवाई और पूछताछ के दौरान भी गठबंधन दलों के विधायकों की बैठक हुई थी. विधायक दल की बैठक में तब सारे विधायकों से हस्ताक्षर लिए गये थे. बुधवार को होनेवाली बैठक में विधायकों से राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए हस्ताक्षर लिए जा सकते हैं.

हेमंत ने एक्स पर डाली कविता – तुम मुझको कब तक रोकोगे…

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक कविता पोस्ट की है.
इस जग में जितने जुल्म नहीं, उतने सहने की ताकत है।।
तानों के भी शोर में रह कर सच कहने की आदत है।।
मैं सागर से भी गहरा हूं, तुम कितने कंकड़ फेंकोगे।।
चुन-चुन कर आगे बढूंगा मैं, तुम मुझको कब तक रोकोगे।।

Additionally Learn: Champai Soren: झारखंड के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना है प्राथमिकता, नेशनल डॉक्टर्स डे पर बोले सीएम चंपाई सोरेन



<

Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d