जूड बेलिंगहैम, विनीसियस जूनियर स्टार के रूप में रियल मैड्रिड ने अलावेस को 5-0 से हराया

Photo of author

By A2z Breaking News


जूड बेलिंगहैम और विनीसियस जूनियर ने मंगलवार को स्पैनिश चैंपियन रियल मैड्रिड को अलावेस पर 5-0 से हरा दिया।

कार्लो एंसेलोटी की टीम ने सैंटियागो बर्नब्यू में अपने बास्क आगंतुकों को व्यापक रूप से ध्वस्त करके चैंपियंस लीग फाइनल के लिए तैयारी जारी रखी।

बेलिंगहैम ने ओपनर गोल किया और मैड्रिड के अगले तीन गोलों में भूमिका निभाई, जिनमें से दो विनीसियस ने बनाए, जो सीज़न के कारोबारी अंत में अपना सर्वश्रेष्ठ फॉर्म ढूंढ रहा था।

तुर्की की किशोरी अर्दा गुलेर ने देर से पांचवां गोल करके मैड्रिड के लिए शानदार उपलब्धि हासिल की और उन्हें दूसरे स्थान पर मौजूद बार्सिलोना से 17 अंक आगे कर दिया।

एन्सेलोटी ने अपनी टीम के लगातार 30वें लीग गेम में अजेय रहने के बाद संवाददाताओं से कहा, “लीग में हमें सिर्फ एक हार मिली है और मुझे लगता है कि सफलता का एक बड़ा हिस्सा (रक्षा) के कारण है।”

मैड्रिड ने रविवार को ओपन-टॉप बस परेड के साथ अपने खिताब का जश्न मनाया, लेकिन वेम्बली फाइनल एक पखवाड़े से थोड़ा अधिक दूर होने के कारण, कोई भी अपनी एकाग्रता में कमी नहीं आने दे रहा है।

सबसे कम बेल्जियम के गोलकीपर थिबॉट कोर्टोइस ने, जिन्होंने शुरुआती मिनटों में सामू ओमोरोडियन से अच्छा दोहरा बचाव किया।

घुटने की गंभीर चोट के कारण अधिकांश सीज़न से बाहर रहने के बाद, कोर्टोइस चैंपियंस लीग के फाइनल की शुरुआत की उम्मीद कर रहे हैं और अपनी वापसी के बाद से तीन मैचों में तीन क्लीन शीट हासिल कर चुके हैं।

गोलकीपर ने कहा, “मुझे पता था कि मैं मजबूती से वापसी करूंगा – मैं वही कोर्टोइस हूं, या उससे भी बेहतर।”

एन्सेलोटी ने सप्ताहांत में उन्हें आराम देने के बाद अपनी पहली पसंद लाइन-अप के विशाल बहुमत का चयन किया, और मैड्रिड के सामान्य संदिग्ध ने स्कोरिंग की शुरुआत की। यह बेलिंगहैम था, उसका 19वां लीग गोल और शायद उसका सबसे भाग्यशाली गोल।

इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने टोनी क्रूज़ के क्रॉस को सुदूर पोस्ट की ओर निर्देशित किया, जहां दानी कार्वाजल दौड़ रहे थे, लेकिन गेंद सीधे नेट में समा गई।

बेलिंगहैम ला लीगा के शीर्ष स्कोरर गिरोना के आर्टेम डोवबिक से एक गोल से पीछे है।

बेलिंगहैम द्वारा एडुआर्डो कैमाविंगा को पास देने के बाद मैड्रिड ने अपनी बढ़त दोगुनी कर दी।

फ्रांसीसी मिडफील्डर बॉक्स में तेजी से आगे बढ़ा और विनीसियस के लिए निःस्वार्थ रूप से गोल कर दिया, जबकि अन्य खिलाड़ियों ने शॉट लगाने का मौका लिया होगा।

प्रसिद्ध रोमानियाई नाटककार घोरघे हागी के बेटे, अलावेस मिडफील्डर इयानिस हागी ने दूसरे छोर पर एक भयंकर ड्राइव के साथ कोर्टोइस की हथेलियों को घायल कर दिया।

आगंतुकों ने एक मजबूत सीज़न का आनंद लिया है और एक आरोप-प्रत्यारोप की लड़ाई के तनाव से बचते हुए, मध्य-तालिका में सुरक्षित रूप से विराजमान हैं।

हालाँकि, मैड्रिड ने उन्हें पूरी आसानी से नष्ट कर दिया और फेडे वाल्वरडे ने बेलिंगहैम की मदद से पहले हाफ के स्टॉपेज समय में तीसरा गोल दागा।

उरुग्वे के मिडफील्डर ने सीज़न के अपने दूसरे लीग गोल के लिए नजदीकी पोस्ट के शीर्ष कोने में प्रहार किया, जो उनकी गहरी भूमिका के कारण पिछले साल के उनके सात गोल से काफी कम था।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

पांच सितारा मैड्रिड

कोर्टोइस ने दूसरे हाफ में ओमोरोडियन और हागी को फिर से नकार दिया क्योंकि उन्होंने एंसेलोटी को अपना मामला बताना जारी रखा, और उन्होंने कुल मिलाकर नौ बचाव किए।

बेलिंगहैम द्वारा खेले जाने के बाद विनीसियस ने मैड्रिड की बढ़त को बढ़ा दिया और रात के अपने दूसरे मैच में बेहतरीन फिनिश हासिल की।

विनीसियस ने कहा, “मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा हूं।” “अब हमें प्रशिक्षण के लिए समय मिल गया है और इससे हमें शांत रहने, अच्छा काम करने और वेम्बली में पहले से बेहतर पहुंचने में मदद मिलेगी।”

रोड्रिगो को पांचवां गोल करना चाहिए था, लेकिन गोलकीपर जीसस ओवोनो ने विनीसियस द्वारा उसे परेशान करने के बाद उसे करीब से रोकने से इनकार कर दिया, और इसलिए एक विक्षेपित प्रयास के बॉक्स में गिरने के बाद उसकी जगह गुलेर थे।

“हर बार जब एक छोटी टीम यहां आती है, तो यह एक पीड़ा होती है,” एलेव्स के कोच लुइस गार्सिया प्लाजा ने अफसोस जताया।

एडर मिलिटाओ और कार्वाजल ने स्पष्ट शारीरिक समस्याओं के साथ खेल समाप्त किया, लेकिन उनमें कोई गंभीर समस्या नहीं थी।

खेल के बाद मिलिटाओ ने कहा, “घुटने के साथ जो हुआ वह कुछ भी नहीं है, जबकि एंसेलोटी ने पुष्टि की कि स्पेनिश डिफेंडर भी ठीक हैं।

अन्य जगहों पर तीसरे स्थान पर रहने वाले गिरोना को विलारियल के खिलाफ 1-0 की घरेलू हार का सामना करना पड़ा – अगर बार्सिलोना गुरुवार को अल्मेरिया में जीत हासिल करता है तो वह चार अंक हासिल कर सकता है।

15वें नंबर के मलोर्का ने ओसासुना से 1-1 की बराबरी बचाकर अपने अस्तित्व की लड़ाई में एक और अंक जोड़ लिया। कोपा डेल रे उपविजेता रेलीगेशन क्षेत्र से सात अंक आगे है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)रियल मैड्रिड(टी)ला लीगा(टी)जूड बेलिंगहैम(टी)विनीसियस जूनियर(टी)कार्लो एंसेलोटी(टी)फुटबॉल समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d