जूड बेलिंगहैम ने खुलासा किया कि सर्बिया बनाम इंग्लैंड मुकाबले के दौरान गोल करने के बाद ‘वुल्फ’ जश्न मनाने की प्रेरणा क्या थी | देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


जूड बेलिंगहैम, ट्रेंट अलेक्जेंडर अर्नाल्ड. (एक्स)

जूड बेलिंगहैम, ट्रेंट अलेक्जेंडर अर्नाल्ड. (एक्स)

बेलिंगहैम ने सर्बिया के खिलाफ इंग्लैंड के लिए विजयी गोल किया और अपने चेहरे पर तीन उंगलियां रखकर जश्न मनाया। रियल मैड्रिड के स्टार ने खुलासा किया कि यह जश्न एक खेल से था जिसे यूनिट ‘वुल्फ’ नामक बैकरूम स्टाफ के साथ खेलती है और स्टाफ में से एक हमेशा अपना चेहरा ऐसे ही रखता है जब उसे नहीं पता होता कि क्या हो रहा है।

इंग्लैंड के स्टार जूड बेलिंगहैम ने यूरो में सर्बिया के खिलाफ़ अपने ‘वुल्फ़’ सेलिब्रेशन के बारे में बताया है। इंग्लैंड ने अपना यूरो 2024 का पहला मैच सर्बिया के खिलाफ़ खेला था, जिसमें रियल मैड्रिड के फ़ॉरवर्ड ने वेल्टिन्स-एरिना में निर्णायक साबित हुए, उन्होंने खेल का एकमात्र गोल करके थ्री लायंस को जीत दिलाई।

बेलिंगहैम ने ट्रेंट एलेक्जेंडर अर्नोल्ड के साथ अपने चेहरे पर तीन उंगलियां रखकर गोल का जश्न मनाया। खेल के बाद, 20 वर्षीय खिलाड़ी से उनके जश्न के पीछे के अर्थ के बारे में पूछा गया। बेलिंगहैम ने जवाब दिया, “यह जश्न ‘वुल्फ’ नामक खेल से था और स्टाफ में से एक हमेशा अपना चेहरा ऐसे ही रखता है जब उसे पता नहीं होता कि क्या हो रहा है।” स्काई स्पोर्ट्स फुटबॉल ने अब एक्स पर प्रतिक्रिया की एक क्लिप साझा की है।

बेलिंगहैम के जवाब से पता चलता है कि इंग्लैंड की टीम पर्दे के पीछे टीम से जुड़े स्टाफ सदस्यों की कितनी परवाह करती है। कॉन्फ्रेंस में आगे बोलते हुए, युवा स्टार ने कहा, “यह बैकरूम स्टाफ के लिए एक जश्न से ज़्यादा था, जो हर दिन इतना काम करते हैं और उन्हें इस तरह का कोई पुरस्कार नहीं मिलता… या उन्हें मैदान पर वो पल नहीं मिलते जो हमें मिलते हैं, लेकिन हम उनकी बहुत कद्र करते हैं”।

खेल के बारे में बात करते हुए, बेलिंगहैम ने यह भी बताया कि अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए गोल करना कैसा लगता है। “इंग्लैंड के लिए किसी भी समय गोल करना और खास तौर पर मैच जीतने वाला गोल और ऐसा गोल जो हमें अंक दिलाए और उम्मीद है कि यह एक अच्छा टूर्नामेंट होने में योगदान दे सके, यह वाकई बहुत खास है।”

इंग्लैंड ने कल के खेल में बेलिंगहैम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अब जीत के साथ यूरोपीय गौरव के लिए अपना अभियान शुरू कर दिया है। रियल मैड्रिड का यह फॉरवर्ड सही समय पर सही जगह पर मौजूद था। 13वें मिनट में इंग्लिश टीम के राइट-बैक काइल वॉकर ने बुकायो साका को गेंद भेजी, जिससे हमला शुरू हुआ। आर्सेनल के इस स्टार ने फिर गेंद को पेनल्टी बॉक्स के ऊपर से बेलिंगहैम की ओर क्रॉस के लिए भेजा। युवा फॉरवर्ड सर्बियाई डिफेंडरों की नजरों से बच गया। उसने जल्दी से क्रॉस पर छलांग लगाई और एक शक्तिशाली हेडर लगाया जो सीधे नेट में चला गया।

इंग्लैंड के सामने अब एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि 20 जून को उन्हें ड्यूश बैंक पार्क में डेनमार्क से भिड़ना है। वे 26 जून को स्लोवेनिया के खिलाफ ग्रुप सी का अपना अंतिम मैच खेलेंगे। यह मैच राइन एनर्जी स्टेडियम में खेला जाएगा। गैरेथ साउथगेट द्वारा प्रशिक्षित यह खिलाड़ी टूर्नामेंट में जल्दी प्लेऑफ में जगह बनाने की कोशिश करेगा।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d