जुवेंटस लिंक के बीच थियागो मोट्टा बोलोग्ना के मुख्य कोच की भूमिका से हटेंगे

Photo of author

By A2z Breaking News


नेपल्स, इटली के डिएगो अरमांडो माराडोना स्टेडियम में नेपोली और बोलोग्ना के बीच सीरी ए फुटबॉल मैच के दौरान बोलोग्ना के मुख्य कोच थियागो मोट्टा, शनिवार, 11 मई, 2024। (एपी के माध्यम से एलेसेंड्रो गारोफालो/लाप्रेसे)

नेपल्स, इटली के डिएगो अरमांडो माराडोना स्टेडियम में नेपोली और बोलोग्ना के बीच सीरी ए फुटबॉल मैच के दौरान बोलोग्ना के मुख्य कोच थियागो मोट्टा, शनिवार, 11 मई, 2024। (एपी के माध्यम से एलेसेंड्रो गारोफालो/लाप्रेसे)

इस इटालियन ने इस सत्र में बोलोग्ना को चैम्पियंस लीग तक पहुंचाया, यह पहली बार है जब क्लब ने 1964 के बाद से यूरोप की शीर्ष प्रतियोगिता के लिए अर्हता प्राप्त की है, जब उन्होंने अपने सात लीग खिताबों में से अंतिम खिताब जीता था।

सीरी ए क्लब ने गुरुवार को कहा कि थिआगो मोट्टा इस सत्र के अंत में बोलोग्ना छोड़ देंगे, क्योंकि उनके प्रदर्शन ने जुवेंटस का ध्यान आकर्षित किया है।

इटली के पूर्व मिडफील्डर मोट्टा बोलोग्ना के साथ अपने अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करेंगे, जो दो साल तक उनके साथ रहने के बाद जून के अंत में समाप्त हो रहा है।

उन्होंने इस सत्र में बोलोग्ना को चैम्पियंस लीग तक पहुंचाया, जो 1964 के बाद पहली बार है जब क्लब ने यूरोप की शीर्ष प्रतियोगिता के लिए अर्हता प्राप्त की है, जब उन्होंने अपने सात लीग खिताबों में से अंतिम खिताब जीता था।

बोलोग्ना ने एक बयान में कहा, “आज सुबह थियागो मोट्टा ने क्लब को सूचित किया कि वह अपना अनुबंध नवीनीकृत नहीं करेंगे।”

“क्लब कोच को उनके असाधारण कार्य के लिए धन्यवाद देता है तथा उनके शेष करियर के लिए शुभकामनाएं देता है।”

मोट्टा को जुवेंटस में बर्खास्त मासिमिलियानो एलेग्री की जगह लेने की व्यापक रूप से सूचना मिली है, जिसके साथ तीसरे स्थान पर मौजूद बोलोग्ना 68 अंकों पर बंद है।

एलेग्री को पिछले हफ्ते जुवे की इटालियन कप जीत के दौरान उनके विस्फोटक व्यवहार के लिए निकाल दिया गया था, जिसे क्लब ने अपने मूल्यों के साथ “असंगत” माना था।

56 वर्षीय खिलाड़ी को अटलांटा के खिलाफ 1-0 की जीत के अंतिम मिनटों में मैच अधिकारियों पर भड़कने के कारण मैदान से बाहर भेज दिया गया था और उन पर समाचार पत्र टुट्टोस्पोर्ट के मुख्य संपादक के साथ भी हाथापाई करने और उन्हें धमकी देने का आरोप है।

एलेग्री ने मैनेजर के रूप में दो कार्यकालों में जुवेंटस के साथ पांच सेरी ए खिताब सहित 12 ट्रॉफी जीतीं और दो चैंपियंस लीग फाइनल तक पहुंचे।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)थियागो मोट्टा(टी)बोलोग्ना(टी)जुवेंटस


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d