‘जिमी एंडरसन के साथ ऐसा तिरस्कार शायद ही कभी किया जाता है’: एथर्टन ने राजकोट में तीसरे टेस्ट में जयसवाल की वीरता की सराहना की

Photo of author

By A2z Breaking News


यशस्वी जयसवाल ने राजकोट में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर दर्ज किया।  (एपी फोटो)

यशस्वी जयसवाल ने राजकोट में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर दर्ज किया। (एपी फोटो)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, माइकल एथरटन ने राजकोट में तीसरे टेस्ट में जिमी एंडरसन को हराकर छक्कों की हैट्रिक बनाने वाले जयसवाल की वीरता की सराहना की।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, माइकल एथरटन भारत के सबसे नए स्टार, यशस्वी जयसवाल से आश्चर्यचकित थे, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा पांच मैचों की श्रृंखला में लगातार दोहरे शतक के बाद अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की है।

एथरटन को पहले जयसवाल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी लेकिन वह उनके प्रदर्शन से आश्चर्यचकित थे, खासकर इंग्लैंड श्रृंखला में, और उन्हें एक विशेष प्रतिभा के रूप में देखते हैं।

“शानदार युवा खिलाड़ी। टेस्ट मैच क्रिकेट में उन्हें ज्यादा नहीं देखा है।’ सीरीज से पहले इंग्लैंड के प्रशंसकों ने उन्हें ज्यादा नहीं देखा था, लेकिन अब उन्होंने इतना देख लिया है कि उन्हें पता चल गया है कि वह एक विशेष युवा प्रतिभा हैं। रनों के लिए बहुत भूखा हूं,” इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा।

और पढ़ें: ‘यशस्वी जयसवाल ने हमसे नहीं सीखा’: विचित्र दावे के बाद नासिर हुसैन ने बेन डकेट की आलोचना की

आईपीएल में बड़े प्रदर्शन के साथ बड़े मंच पर अपना नाम बनाने के बाद, युवा खिलाड़ी ने टी20ई और टेस्ट प्रारूप में पदार्पण किया। लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, वह भारत के नियमित शुरुआती खिलाड़ियों में भी शामिल होने की राह पर हैं।

एथरटन ने इस युवा खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की और उनकी क्षमताओं की सराहना की जो उन्होंने अब तक प्रदर्शित की है। “वह गेंद को काफी दूर तक मारता है; एक शक्तिशाली रूप से निर्मित बालक। वह एक आधुनिक टी20 खिलाड़ी है जो टेस्ट क्रिकेट को अपना रहा है और उसके पास ऐसा करने की तकनीक है,” एथरटन ने कहा।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बेन स्टोक्स को उनकी क्षमताओं के बारे में चेतावनी दी है और वर्तमान कप्तान से बाएं हाथ के बल्लेबाज को जल्दी आउट करने के लिए योजना बनाने का आग्रह किया है। एथरटन का मानना ​​है कि अगर जयसवाल को रन बनाने की अनुमति दी गई तो सीरीज गंवाई जा सकती है।

और पढ़ें: जब लोहा गरम हो तब प्रहार करना और हर किसी के दिल में एक राग: सरफराज खान की भारत में पहली फिल्म की कहानी

यह युवा खिलाड़ी वर्तमान में टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी है, जिसने क्रमशः दूसरे और तीसरे टेस्ट में लगातार दोहरे शतक लगाए हैं। उच्चतम श्रेणी के गेंदबाजों का सामना करने की उनकी क्षमता एक पहलू है जिसे एथरटन ने नोट किया था।

एथर्टन ने कहा, “जिमी एंडरसन के साथ शायद ही कभी इतना तिरस्कार किया जाता है, जितना आज दोपहर को किया गया, जब उन पर लगातार तीन छक्के लगाए गए।”

जयसवाल ने एंडरसन को निशाने पर लिया था और दूसरी पारी में अनुभवी तेज गेंदबाज पर लगातार तीन छक्के लगाए थे। पहला स्टैंड में स्वीप शॉट था, दूसरा कवर बाउंड्री के पार, और तीसरा सीधे जमीन के नीचे चला गया।

भारत को उम्मीद होगी कि जयसवाल बड़े शतक बनाते रहें जैसा कि उन्होंने आगामी दो टेस्ट मैचों में किया है। चौथा टेस्ट रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा, जहां मेजबान टीम श्रृंखला को अपने नाम करने और टेस्ट श्रृंखला में अपने लंबे समय से चले आ रहे अजेय रिकॉर्ड का बचाव करने की कोशिश करेगी, जो 2012 का है।

(टैग्सटूट्रांसलेट)यशस्वी जयसवाल(टी)इंड बनाम इंग्लैंड(टी)भारत बनाम इंग्लैंड(टी)माइकल एथरटन(टी)जायसवाल बनाम एंडरसन(टी)जिमी एंडरसन(टी)बेन स्टोक्स


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d