जश्न की अफरा-तफरी के बीच व्यवस्था: टी20 विश्व कप के जश्न से पहले मरीन ड्राइव पर मचे हड़कंप के बावजूद टीम इंडिया के प्रशंसकों ने एम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाया

Photo of author

By A2z Breaking News


टी20 विश्व कप समारोह से पहले मरीन ड्राइव पर एम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाते टीम इंडिया के प्रशंसक। (X)

टी20 विश्व कप समारोह से पहले मरीन ड्राइव पर एम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाते टीम इंडिया के प्रशंसक। (X)

मुंबई की सड़कें नीले रंग के कपड़े पहने प्रशंसकों से भरी हुई थीं, जबकि खूबसूरत मरीन ड्राइव जश्न मनाने के लिए लोगों की भीड़ में तब्दील हो गई थी। हालांकि, इस अफरा-तफरी के बीच मानवता का एक पल भी देखने को मिला, जब लोगों की भीड़ ने उत्साह के बावजूद एक एम्बुलेंस को गुजरने के लिए रास्ता दिया।

खराब मौसम के कारण दो दिनों तक बारबाडोस में फंसने के बाद स्वदेश लौटने पर भारतीय टीम गुरुवार को कैरेबियन में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में अपनी ऐतिहासिक जीत का जश्न खुले मैदान में परेड के साथ मनाएगी, जिसके बाद मुंबई में एक सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।

मैक्सिमम सिटी में हजारों की संख्या में प्रशंसक सड़कों पर उतर आए, ताकि विजयी टीम को बस से ट्रॉफी को ऊपर उठाते हुए देख सकें, तथा उसके बाद सम्मान समारोह के लिए वानखेड़े स्टेडियम जा सकें।

मुंबई की सड़कें नीले कपड़े पहने प्रशंसकों से भर गईं, जबकि सुंदर मरीन ड्राइव आसन्न समारोहों से पहले लोगों की भीड़ में बदल गई।

हालांकि, इस अफरातफरी के बीच मानवता का एक क्षण भी आया, जब लोगों की भीड़ ने उत्साह के बावजूद एम्बुलेंस को गुजरने के लिए रास्ता दिया।

भारत ने शनिवार को केंसिंग्टन ओवल में पहली बार फाइनल खेल रही दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर ट्रॉफी जीती। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने विराट कोहली की 76 रन की पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए, लेकिन जसप्रीत बुमराह की जादुई गेंदबाजी की बदौलत प्रोटियाज को 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन पर रोक दिया।

स्टार बल्लेबाज रोहित, कोहली और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, जिन्होंने अपने लंबे और शानदार करियर के दौरान देश की अविश्वसनीय रूप से अच्छी सेवा की है, ने जीत के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया।

भारत टी-20 विश्व कप जीतने वाली पहली टीम बन गई, जिसने पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रहते हुए खिताब जीता और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना दूसरा आईसीसी खिताब जीता।

इस जीत से भारत का 11 वर्षों से चला आ रहा खिताबी सूखा भी समाप्त हो गया, क्योंकि 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की जीत के बाद से भारत एक दशक से अधिक समय तक कोई खिताब नहीं जीत सका था।

भारत ने आईसीसी खिताब जीतने के अपने रिकॉर्ड को भी फिर से कायम किया है, क्योंकि पिछली बार उसने 2011 में घरेलू धरती पर वनडे विश्व कप के रूप में विश्व कप जीता था, तथा उससे पहले उसने 2007 में टी-20 विश्व कप जीता था, जब भारत ने टी-20 विश्व कप का पहला संस्करण जीता था।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d