‘जल्दी सुधार की जरूरत है, चैंपियंस ट्रॉफी आ रही है’: शाहीन शाह अफरीदी ने टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के वापसी की उम्मीद जताई

Photo of author

By A2z Breaking News


आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद कप्तान बाबर आजम के साथ शाहीन अफरीदी (एपी)

आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद कप्तान बाबर आजम के साथ शाहीन अफरीदी (एपी)

मेन इन ग्रीन के लिए शो के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी थे, जिन्होंने शुरुआत में गेंद से अपनी लय पकड़ी और अंत में बल्ले से जरूरी चमक प्रदान करते हुए अपनी टीम को फिनिश लाइन पार करने में मदद की।

असफलता ही सफलता की सीढ़ी है। शायद पाकिस्तान भी खुद को यही बताना चाहेगा, क्योंकि उसने आयरलैंड पर 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करके अपनी प्रतिष्ठा बचाने के बाद 2024 के टी20 विश्व कप से बाहर होने का फैसला किया था।

मेन इन ग्रीन के लिए शो के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी थे, जिन्होंने शुरुआत में गेंद से अपनी लय पकड़ी और अंत में बल्ले से जरूरी चमक प्रदान करते हुए अपनी टीम को फिनिश लाइन पार करने में मदद की।

लेकिन, इसकी शुरुआत पहली पारी में 3/22 के उनके धमाकेदार प्रदर्शन से हुई, जहां इस तेज गेंदबाज ने कहर बरपाते हुए बालबर्नी, टकर और टेक्टर जैसे गेंदबाजों को आउट कर दिया।

अफ़रीदी ने मैच के बाद प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार लेने के बाद दिए गए साक्षात्कार में कहा, “विकेट नई गेंद के लिए मददगार थी, हमने सिर्फ़ अपने अच्छे क्षेत्रों में गेंद डालने और जल्दी स्ट्राइक करने की कोशिश की और शुक्र है कि हमारी योजना सफल रही। मेरा विचार फुल लेंथ की गेंद डालने का था।”

अफरीदी का कमाल सिर्फ गेंद तक ही सीमित नहीं रहा। पाकिस्तान का सातवां विकेट गिरने के बाद मैदान पर आए इस आक्रामक बल्लेबाज ने तेजी से दो छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

अफरीदी ने कहा, “यह मेरा काम है, मैं पारी में देर से बल्लेबाजी करने आता हूं, मैं सिर्फ हिट करता हूं। टीम को इसकी जरूरत थी। मैं हमेशा छक्के मारने की कोशिश करता हूं।”

लेकिन, आज रात का परिणाम किसी भी तरह से पाकिस्तान के टूर्नामेंट को प्रतिबिंबित नहीं करता, क्योंकि इस सप्ताह के शुरू में मेजबान अमेरिका के दूसरे स्थान पर रहने के बाद वे टी-20 विश्व कप से बाहर हो गए।

तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान ने अपनी सारी उम्मीदें आयरलैंड की टीम पर लगा रखी थीं, जिसने टूर्नामेंट में अब तक केवल दो हारें झेली थीं, ताकि वह मेजबान अमेरिका से दो अंक छीन सके और पाकिस्तान को ग्रुप के अंतिम मैच में किसी और के बजाय खुद पाकिस्तान से भिड़ने का मौका दे सके।

लेकिन, अब अमेरिका के साथ अंतिम मैच के स्थगित होने से उन्हें कुल 5 अंक प्राप्त हो गए हैं, तथा आयरलैंड पर जीत के बाद पाकिस्तान केवल 4 अंक ही प्राप्त कर सका और निस्संदेह अमेरिका से पीछे रह गया।

अफ़रीदी ने कहा, “हमने अच्छा क्रिकेट नहीं खेला जिसकी हमारे देश को ज़रूरत है। कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें हमें जल्दी सुधार करने की ज़रूरत है, चैंपियंस ट्रॉफ़ी आ रही है। हमें सुधार करना होगा और एक टीम के तौर पर आगे बढ़ना होगा।”

“भीड़ – वे हमेशा आते हैं और हमारा समर्थन करते हैं, समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। यह कठिन समय है लेकिन वे हमेशा आते हैं और हमारा समर्थन करते हैं, एक टीम के रूप में हमें इसी की आवश्यकता है।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d