जर्मनी के मैनुअल नेउर जांघ की चोट के कारण यूरो 2024 वार्मअप से बाहर हो गए

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: मार्च 21, 2024, 09:19 IST

मैनुअल नेउर ने जर्मनी के लिए 117 मैच खेले हैं।  (एपी फोटो)

मैनुअल नेउर ने जर्मनी के लिए 117 मैच खेले हैं। (एपी फोटो)

बुधवार की सुबह प्रशिक्षण के दौरान मैनुअल नेउर के बाएं एडिक्टर में मांसपेशी फाइबर फट गया।

यूरोपीय चैम्पियनशिप के लिए जर्मनी की तैयारियों को बुधवार को गोलकीपर की योजनाबद्ध वापसी से पहले मैनुअल नॉयर की जांघ की चोट से झटका लगा।

जर्मन फुटबॉल महासंघ ने कहा कि स्कीइंग दुर्घटना में पैर टूटने के बाद जर्मनी के विश्व कप कप्तान को राष्ट्रीय टीम में वापसी करनी थी, लेकिन बुधवार की सुबह प्रशिक्षण के दौरान उनके बाएं एडक्टर में मांसपेशी फाइबर फट गया।

यह भी पढ़ें: यूएफसी पूर्व सेनानियों के साथ $335 मिलियन के समझौते पर सहमत है

इसमें कहा गया है कि 37 वर्षीय नेउर फ्रांस और नीदरलैंड के खिलाफ जर्मनी के आगामी मैत्री मैचों में नहीं खेलेंगे, लेकिन उन्होंने इस बारे में कोई संकेत नहीं दिया कि वह कब तक चूकेंगे। नेउर पहले ही टीम छोड़ चुके थे।

जर्मनी शनिवार को ल्योन में फ्रांस से, फिर मंगलवार को फ्रैंकफर्ट में नीदरलैंड से खेलेगा।

2022 विश्व कप से लौटने के तुरंत बाद स्कीइंग करते समय नेउर का पैर टूट गया और तब से वह जर्मनी के लिए नहीं खेले हैं। खुद को बायर्न म्यूनिख के नंबर 1 के रूप में पुनः स्थापित करने से पहले उन्होंने 10 महीने से अधिक समय खेल से बाहर बिताया।

जर्मनी के कोच जूलियन नगेल्समैन का नेउर की अनुपस्थिति में बार्सिलोना के मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन को अपना नंबर 1 बनाना लगभग तय है। यह बताया गया था कि नगेल्समैन यूरो 2024 के लिए पदों के बीच नेउर का पक्ष ले रहे थे, जिसकी मेजबानी जर्मनी कर रहा है।

अगर नेउर को अपने प्रतिद्वंद्वी से अपनी जगह दोबारा हासिल करनी है, तो जर्मनी के लिए खेलने का उनका पहला मौका 3 जून को नूर्नबर्ग में यूक्रेन के खिलाफ मैत्री मैच में होगा – म्यूनिख में स्कॉटलैंड के खिलाफ यूरो 2024 के शुरुआती गेम से सिर्फ 11 दिन पहले।

जर्मनी को ग्रीस के खिलाफ अंतिम टूर्नामेंट अभ्यास मैच भी खेलना है।

14 जून को स्कॉटलैंड से खेलने के बाद, जर्मनी 19 जून को स्टटगार्ट में हंगरी से और 23 जून को फ्रैंकफर्ट में स्विट्जरलैंड से खेलेगा।

नेउर की चोट बायर्न के लिए भी एक झटका है, जो 30 मार्च को बुंडेसलीगा में बोरुसिया डॉर्टमुंड से खेलती है और 9 अप्रैल को चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में आर्सेनल का सामना करती है।

नेउर ने जर्मनी के लिए 117 मैच खेले हैं। उन्होंने 2014 में विश्व कप जीतने में मदद की, लेकिन वह केवल 2010 में विश्व कप में खेले क्योंकि रेने एडलर, जो उस समय जर्मनी के नंबर 1 थे, को टूर्नामेंट से पहले पसली में चोट लग गई थी।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट)मैनुअल नेउर(टी)जर्मनी फुटबॉल टीम(टी)यूरोपीय चैम्पियनशिप(टी)यूरो 2024(टी)फुटबॉल समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d