Site icon A2zbreakingnews

‘चोटें कभी मजेदार नहीं होतीं…’, सूर्यकुमार यादव ने बैसाखी के सहारे चलते हुए एक वीडियो किया शेयर


टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजा और टी20 एक्सपर्ट सूर्यकुमार यादव चोट के कारण कई हफ्ते मैदान से बाहर रहने वाले हैं. अगले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज से सूर्या चूक सकते हैं. सूर्या ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह बैसाखी के सहारे चलते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो ने उनके फैंस को चिंतित कर दिया है. वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्या कप्तानी करते देखे गए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज भारत ने 4-1 से जीती थी. वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 1-1 से बराबरी पर रहा था.

सूर्या के टखने में लगी चोट

शनिवार को सूर्यकुमार यादव को लेकर अपडेट आया कि उनके टखने में फ्रैक्चर है और वह करीब 6-8 हफ्ते मैदान से बाहर रहेंगे. सूर्या को यह चोट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी 20 मुकाबले में लगी. इसी मैच में उन्होंने अपने टी20 करियर का चौथा शतक जड़ा. दूसरी पारी में फिल्डिंग के दौरान उन्हें चोट लगी. उस समय लगा था कि चोट मामूली है, लेकिन बाद में स्कैन में पता चला कि ग्रेड II फ्रैक्चर है.

सूर्या ने चोट पर कही यह बात

इस बड़े झटके के बावजूद सूर्यकुमार यादव सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए हुए हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा कि थोड़ी गंभीर चोट पर, चोटें कभी भी मजेदार नहीं होती हैं. लेकिन मैं इसे गंभीरता से लूंगा और कुछ ही समय में पूरी तरह से फिट होकर वापस आने का वादा करता हूं. तब तक, आशा है कि आप सभी छुट्टियों के मौसम का आनंद ले रहे होंगे और हर दिन छोटी-छोटी खुशियां पा रहे होंगे.

दक्षिण अफ्रीका में सूर्या बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

सूर्यकुमार को यह चोट महत्वपूर्ण समय में आई है. इस समय वह अपने शानदार फॉर्म में थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में सूर्यकुमार के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए, सभी लोग उनकी चोट से चिंतित है. उस सीरीज के दो मैचों में सूर्या ने एक अर्धशतक और एक शतक जड़ा. उनकी इस असाधारण बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया.

सूर्या ने अब तक जड़े हैं 4 शतक

सूर्यकुमार यादव के लिए यह साल काफी शानदार रहा है. इस साल 18 टी20 आई में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बेहतरीन फॉर्म का प्रदर्शन किया. उन्होंने 48.86 की औसत और 155.95 के स्ट्राइक रेट से 733 रन बनाए हैं. उन्होंने इस साल दो शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं. सूर्या ने अपने करियर में 60 टी20 आई में 45.55 के प्रभावशाली औसत और 171 से अधिक की स्ट्राइक रेट से कुल 2,141 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने करियर में चार शतक और 17 अर्द्धशतक शामिल हैं. उनका उच्चतम स्कोर 117 है.

हार्दिक पांड्या भी हैं चोटिल

अफगानिस्तान की टीम जनवरी में भारत का दौरा करने वाली है. यहां उसे तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं. इस मुकाबले में सूर्या होंगे या नहीं, इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन जानकारों की मानें तो सूर्या उस सीरीज से चूकने वाले हैं. हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से ही चोटिल हैं और उनका कोई हेल्थ अपडेट नहीं आया है. ऐसे में इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा को ही कप्तानी सौंपनी होगी.





<

Exit mobile version