चैंपियंस लीग: मैन सिटी के फिल फोडेन टॉप-कॉर्नर स्ट्राइक के साथ रियल मैड्रिड के खिलाफ 3-3 से ड्रा में चमके

Photo of author

By A2z Breaking News


फिल फोडेन ने रोमांचक चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल के बाद मैनचेस्टर सिटी को बढ़त दिलाने के लिए इंग्लैंड के दो सबसे चमकदार सितारों के बीच लड़ाई जीती, सैंटियागो बर्नब्यू में रियल मैड्रिड के खिलाफ पहला चरण 3-3 से समाप्त हुआ।

आश्चर्यजनक हमलों से जगमगाते खेल में, शीर्ष कोने में फोडेन के स्मैश से बेहतर कोई नहीं था जिससे दूसरे हाफ के मध्य में सिटी का स्तर 2-2 से बराबर हो गया।

जोस्को ग्वारडिओल और फेडेरिको वाल्वरडे के आगे के रॉकेटों ने 17 अप्रैल को एतिहाद में खेलने के लिए सब कुछ छोड़ दिया।

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

हालाँकि, सिटी चैंपियंस लीग में शानदार घरेलू रिकॉर्ड की बदौलत आत्मविश्वास महसूस करेगी, जिसमें पिछले दो सीज़न में मैड्रिड को चार बार हराना शामिल है।

पेप गार्डियोला की टीम 2018 तक अपने पिछले 30 घरेलू चैंपियंस लीग खेलों में अजेय रही है।

दो साल पहले सेमीफाइनल में मैड्रिड पर 4-3 की जीत पर्याप्त नहीं थी क्योंकि स्पेनिश दिग्गजों ने 14वें यूरोपीय खिताब की राह पर दूसरे चरण के अंत में उल्लेखनीय सुधार किया था।

सिटी ने पिछले सीज़न में 4-0 से करारी हार का बदला लिया था, जो संभवतः गार्डियोला के शानदार आठ साल के शासनकाल का उच्चतम बिंदु था।

बेलिंगहैम प्रतिबंध से बच गया

स्पेन में बेलिंगहैम के शानदार डेब्यू सीज़न की बदौलत इस सीज़न में बड़े पैमाने पर कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी।

20-वर्षीय ने सिटी और अन्य प्रीमियर लीग दिग्गजों की प्रगति को अस्वीकार कर दिया जब उसे बर्नब्यू का प्रिय बनने के पक्ष में अपनी मातृभूमि में लौटने का मौका दिया गया।

फिर भी, जैसे ही फोडेन ने 2024 में शीर्ष फॉर्म हासिल किया, गोल के सामने उनकी हॉट स्ट्रीक ठंडी हो गई।

और पढ़ें: चैंपियंस लीग: सुपर-सब लिएंड्रो ट्रॉसर्ड ने बायर्न म्यूनिख के खिलाफ देर से बराबरी का स्कोर बनाया और 2-2 से ड्रा खेला

एक बुकिंग ने बेलिंगहैम को दूसरे चरण से बाहर कर दिया होता और वह भाग्यशाली था कि वह बिना किसी निलंबन के बच गया क्योंकि उसने पहले हाफ में रुबेन डायस के साथ कुछ कथित कठोर व्यवहार पर अपनी जलन व्यक्त की थी।

बेलिंगहैम के पास चैंपियंस लीग में सिटी की रक्षा में चाकू घुमाने का एक बड़ा मौका दूसरे हाफ की शुरुआत में आया जब मैड्रिड 2-1 से आगे था।

उन्होंने बर्नार्डो सिल्वा को घुमाया और घुमाया लेकिन अपने कमजोर बाएं पैर पर दूर का कोना ढूंढने में असफल रहे।

इसके विपरीत, फोडेन अपनी बायीं ओर घातक है और मैड्रिड को सीजन के अपने 22वें गोल के लिए शीर्ष कोने में फायर करने के लिए बॉक्स के किनारे पर बहुत अधिक जगह छोड़ने के लिए भुगतान करना पड़ा।

फोडेन ने टीएनटी स्पोर्ट्स को बताया, “मुझे बस यह मधुर संबंध महसूस हुआ।”

और पढ़ें: कौन हैं सैयद अब्दुल रहीम? जानिए भारत के पूर्व फुटबॉल कोच के बारे में, जिनका किरदार अजय देवगन ने मैदान में निभाया है

“यह कुछ ऐसा है जिसका मैं हमेशा प्रशिक्षण में अभ्यास करता हूं जहां आप इसे बॉक्स के किनारे पर प्राप्त करते हैं और शुक्र है कि आज मैंने इसे शीर्ष कोने में जाते देखा।”

महज 23 साल की उम्र में, फोडेन के पास पहले से ही एक पदक है जिसका अधिकांश सेवानिवृत्त फुटबॉलर सपना देख सकते हैं।

फिर भी उसके प्रमुख वर्ष अभी भी उसके आगे हैं और वह उस रात की गिनती के लिए खड़ा हुआ जब केविन डी ब्रुइन के बिना सिटी को उसकी ज़रूरत थी।

बेल्जियन ने बेंच पर अपनी जगह ले ली, लेकिन किक-ऑफ से कुछ घंटे पहले वह बीमार पड़ गए, जिससे गार्डियोला को योजनाओं में देर से बदलाव करना पड़ा।

“होटल में आखिरी बैठक में, वह खेल रहा था। (फिर उसे) बुरा लगने लगा और उल्टी होने लगी, उसे खेलना अच्छा नहीं लग रहा था,” गार्डियोला ने कहा।

“उच्च स्तर पर रहस्यों में से एक अराजकता के अनुकूल होना है। शिकायत करने का समय नहीं है।”

सिटी के लिए सौभाग्य से, फोडेन को 32 वर्षीय खिलाड़ी के चोट से प्रभावित अभियान में इस सीज़न के अधिकांश समय में डी ब्रुने द्वारा छोड़े गए शून्य को भरने के लिए जोर दिया गया है।

“उसके पास यह चिंगारी है,” गार्डियोला ने कहा। “यह अविश्वसनीय प्रतिभा, गोल करने की, कुछ बनाने की, यह सच्चाई है।”

अक्सर अपनी ही बहुमुखी प्रतिभा के शिकार फोडेन को अपने अधिकांश करियर में दूसरों को समायोजित करने के लिए केंद्रीय भूमिका से बाहर कर दिया गया है।

बेलिंगहैम के स्टारडम में वृद्धि ने फोडेन को अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ सिटी में भी दूसरी भूमिका निभाते हुए देखा है।

लेकिन उनके क्लब और देश दोनों के लिए रचनात्मक केंद्र के रूप में भरोसेमंद होने के मामले को, यूरो 2024 के लिए पसंदीदा में इंग्लैंड के साथ, नजरअंदाज करना असंभव होता जा रहा है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)रियल मैड्रिड(टी)फिल फोडेन(टी)मैनचेस्टर सिटी(टी)एमसीआई बनाम आरएमए(टी)जूड बेलिंगहैम(टी)मैन सिटी समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d