चेल्सी, ऑस्ट्रेलिया महिला स्टार सैम केर पर ‘नस्लीय रूप से गंभीर अपराध’ का आरोप लगाया गया

Photo of author

By A2z Breaking News


सामंथा केर (क्रेडिट: एएफपी)

सामंथा केर (क्रेडिट: एएफपी)

मटिल्डास कप्तान को महिलाओं के खेल की बढ़ती लोकप्रियता को बढ़ाने में मदद करने का श्रेय दिया गया है – अपने मूल ऑस्ट्रेलिया में और विदेशों में भी।

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने मंगलवार को कहा कि चेल्सी और ऑस्ट्रेलियाई महिला फुटबॉल स्टार सैम केर पर एक पुलिस अधिकारी से जुड़े विवाद के बाद ब्रिटेन में “नस्लीय रूप से गंभीर अपराध” का आरोप लगाया गया है।

पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि 30 वर्षीय स्ट्राइकर, जो महिलाओं के खेल में सबसे अधिक प्रोफ़ाइल वाली और सबसे अधिक भुगतान पाने वाली खिलाड़ियों में से एक है, पर जनवरी 2023 में लंदन में एक घटना के बाद आरोप लगाया गया था।

पुलिस ने कहा कि कथित विवाद तब भड़का जब एक पुलिस अधिकारी ने “टैक्सी किराया से संबंधित शिकायत” का जवाब दिया।

केर ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल की सबसे प्रतिष्ठित हस्तियों में से एक हैं, और पिछले साल उन्होंने फ्रांसीसी सुपरस्टार किलियन एमबीप्पे के साथ फीफा वीडियो गेम के कवर की शोभा बढ़ाई थी।

गवर्निंग बॉडी फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह “यूनाइटेड किंगडम में सैम केर से जुड़ी कानूनी कार्यवाही से अवगत था”।

एक बयान में कहा गया, “चूंकि यह एक चल रहा कानूनी मामला है, इसलिए हम इस समय अधिक टिप्पणी देने में असमर्थ हैं।”

“हमारा ध्यान मैदान के अंदर और बाहर अपने सभी खिलाड़ियों का समर्थन करने पर रहता है। हम स्थिति की निगरानी करना और उचित सहायता प्रदान करना जारी रखेंगे।”

मटिल्डास कप्तान को महिलाओं के खेल की बढ़ती लोकप्रियता को बढ़ाने में मदद करने का श्रेय दिया गया है – अपने मूल ऑस्ट्रेलिया में और विदेशों में भी।

केर ने 2009 में इटली के खिलाफ अपना पूर्ण अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया, जो उस समय केवल 15 वर्ष की उम्र की एक प्रतिभाशाली प्रतिभा थी।

2023 बैलोन डी’ओर उपविजेता ने पिछले सीज़न के एफए कप फाइनल में मैनचेस्टर यूनाइटेड पर चेल्सी की 1-0 से जीत में एकमात्र गोल किया था।

जैसे-जैसे उनका सितारा पिछले कुछ वर्षों में बढ़ता रहा है, केर ने नाइके और मास्टरकार्ड जैसी कंपनियों के साथ आकर्षक विज्ञापन सौदे किए हैं।

उन्होंने इंग्लिश हैवीवेट चेल्सी के लिए 128 करियर गेम्स में 99 गोल किए हैं – लेकिन घुटने की गंभीर चोट के कारण फिलहाल वह बाहर हैं।

चोट – एक टूटा हुआ पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट – ने इस साल जुलाई में शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने की केर की उम्मीदों पर एक बड़ा प्रभाव डाला है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)चेल्सी(टी)चेल्सी महिला(टी)महिला फुटबॉल(टी)सैम केर(टी)सामंथा केर(टी)ऑस्ट्रेलिया महिला फुटबॉल टीम(टी)द मटिल्डास(टी)महिला प्रीमियर लीग(टी)सैम केर शुल्क


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d