A2zbreakingnews

‘चुप रहो!’: फजलहक फारूकी ने कैप्टन राशिद खान को उनके इंटरव्यू में घुसने के लिए फटकार लगाई


आखरी अपडेट:

राशिद खान (बाएं) और फजलहक फारूकी (स्क्रीनग्रैब/आईसीसी)

राशिद खान (बाएं) और फजलहक फारूकी (स्क्रीनग्रैब/आईसीसी)

अफगानिस्तान द्वारा पीएनजी को हराकर टी20 विश्व कप 2024 में अपनी तीसरी जीत दर्ज करने के बाद फजलहक फारूकी को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

तीन मैचों में 12 विकेट लेकर, फ़ज़लहक फ़ारूक़ी ने 2024 टी20 विश्व कप के सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने अफ़गानिस्तान की जीत की हैट्रिक में अहम भूमिका निभाई है। गुरुवार को, उन्होंने पीएनजी को सात विकेट से हराकर तीन विकेट चटकाए, जिससे अफ़गानिस्तान सुपर आठ राउंड में पहुँच गया, जबकि न्यूज़ीलैंड के लिए दरवाज़े बंद हो गए।

फारूकी को चार ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और जब इयान बिशप उनका साक्षात्कार ले रहे थे, तो अफगानिस्तान के कप्तान ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को हंसाकर उनका ध्यान भटकाने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें: रबाडा को उम्मीद है कि सुपर आठ चरण के दौरान परिस्थितियां बेहतर होंगी

‘तुम चुप हो जाओ!’ फारूकी ने अपने कप्तान को एक सौम्य चेतावनी देते हुए कहा, जिसके बाद बिशप ने मजाकिया अंदाज में स्पष्ट किया कि फटकार राशिद के लिए थी, उनके लिए नहीं।

फारूकी ने बातचीत के दौरान कहा, “मैं सुपर 8 में क्वालीफाई करने के लिए अफ़गानिस्तान के लोगों को बधाई देना चाहता हूँ, मुझे लगता है कि हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है।” “मैं आईपीएल में था, दुर्भाग्य से मुझे कोई खेल नहीं मिला, इसलिए मैं यहाँ आया और खुद को आकर प्रदर्शन करने की ताकत दी।”

जब उनसे उनकी योजनाओं के बारे में पूछा गया, तो 23 वर्षीय ने कहा, “गेंदबाजी के दौरान मेरी दो योजनाएँ हैं – अगर कोई स्विंग या सीम है तो सिर्फ विकेट लेना, अगर कुछ नहीं है, कोई समर्थन नहीं है (स्थितियों से), तो … आप चुप रहो! (फारूकी ने राशिद की ओर इशारा करते हुए कहा) सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करो।”

अफ़गानिस्तान ने युगांडा को 125 रनों से हराकर विश्व कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने न्यूज़ीलैंड को 84 रनों से हराया और फिर पीएनजी को हराकर सुपर आठ में प्रवेश किया।

ग्रुप सी के अपने चौथे और अंतिम मैच में अफगानिस्तान का सामना सह-मेजबान वेस्टइंडीज से होगा, जो टीम भी अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

राशिद ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अच्छी स्थिति में लाने का श्रेय फ्रेंचाइजी क्रिकेट को दिया।

उन्होंने कहा, “फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलने की यही खूबसूरती है क्योंकि आप परिस्थितियों को जानते हैं, उनमें से कुछ सेंट लूसिया (कैरेबियन प्रीमियर लीग) में खेल चुके हैं और जानते हैं कि पिच कैसे खेलेगी जो दूसरों की मदद करेगी। हर किसी के पास किसी भी स्थिति के अनुकूल ढलने का कौशल है और उम्मीद है कि हम वह खेल (वेस्टइंडीज के खिलाफ) भी जीतेंगे।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Exit mobile version