चीन-मेसी विवाद के बीच अर्जेंटीना संयुक्त राज्य अमेरिका में दो मित्रतापूर्ण मैच खेलेगा

Photo of author

By A2z Breaking News


लियोनेल मेस्सी ने कतर में 2022 में अपने विश्व कप के सपने को साकार किया।  (एपी फोटो)

लियोनेल मेस्सी ने कतर में 2022 में अपने विश्व कप के सपने को साकार किया। (एपी फोटो)

एएफए के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, नए कार्यक्रम के अनुसार, अर्जेंटीना 22 मार्च को फिलाडेल्फिया में अल साल्वाडोर से और 26 मार्च को लॉस एंजिल्स में नाइजीरिया से भिड़ेगा।

मेस्सी की अर्जेंटीना के लिए चीजें गड़बड़ हो गईं, जो वर्तमान में हांगकांग में हुए इंटर मियामी मैत्री के दौरान सुपरस्टार की अनुपस्थिति के बाद विवाद में है, जिसके परिणामस्वरूप राज्य ने एल्बीसेलेस्टेस के दो मैत्रीपूर्ण मैचों की मेजबानी करने से इनकार कर दिया।

अब, अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (एएफए) ने फैसला किया है कि टीम उन दो मैत्रीपूर्ण मैचों को संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेगी, जो 2026 फीफा विश्व कप की भी मेजबानी करने के लिए तैयार है।

एएफए के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, नए कार्यक्रम के अनुसार, अर्जेंटीना 22 मार्च को फिलाडेल्फिया में अल साल्वाडोर से और 26 मार्च को लॉस एंजिल्स में नाइजीरिया से भिड़ेगा।

शुरुआत में नाइजीरिया के खिलाफ और आइवरी कोस्ट के खिलाफ एक और दोस्ताना मैच क्रमशः हांग्जो और बीजिंग में होने वाला था, लेकिन अपने दौरे के दौरान इंटर मियामी रंगों में चीनी प्रशंसकों के सामने आने में अर्जेंटीना की असमर्थता के कारण दोनों को रद्द कर दिया गया।

इंटर मियामी के मेसी को अपने दौरे के हिस्से के रूप में 4 फरवरी को हांगकांग की चुनिंदा एकादश के खिलाफ खेलना था। लेकिन, आठ बार के बैलन डी’ओर विजेता ने पूरे खेल के दौरान मियामी की बेंच पर सीट ले ली, क्योंकि एमएलएस की टीम 4-1 से जीत गई।

मैदान पर उनकी अनुपस्थिति का उन हजारों प्रशंसकों ने उपहास और उपहास किया, जिन्होंने अर्ध-स्वायत्त चीनी क्षेत्र हांगकांग में विश्व कप विजेता अर्जेंटीना का जादू देखने के लिए भारी कीमत वाले टिकट खरीदे थे।

जैसे ही मेस्सी के खिलाफ आलोचना बढ़ने लगी, हांग्जो में खेल ब्यूरो ने अगले महीने नाइजीरिया और मेस्सी की कप्तानी वाली विश्व कप चैंपियन अर्जेंटीना के बीच चीन में होने वाले दोस्ताना मैच को “सभी को ज्ञात कारणों” के कारण रद्द कर दिया।

इसी तरह, बीजिंग फुटबॉल एसोसिएशन ने भी कहा कि उन्हें एक और मैत्रीपूर्ण खेल की मेजबानी में कोई दिलचस्पी नहीं है, जहां अर्जेंटीना को अगले महीने आइवरी कोस्ट के खिलाफ मुकाबला करना था।

स्थिति को स्पष्ट करने के लिए, मेस्सी ने चीन के साथ अपने ‘बहुत करीबी और विशेष’ संबंधों के बारे में भी बात की, और दोहराया कि यह वास्तव में चोट थी, विशेष रूप से एक योजक की सूजन, जिसने उन्हें इस अवसर पर कार्रवाई से बाहर कर दिया था।

“जैसा कि मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, मेरे एडक्टर में सूजन थी और मैं सऊदी अरब में पहला गेम नहीं खेल सका, तभी मुझे इसका एहसास हुआ। सऊदी में दूसरे गेम में, मैंने खेलने की कोशिश की (लेकिन यह बदतर हो गया),” मेस्सी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर पोस्ट किए गए माफी संदेश में कहा।

“फिर, मैच से एक दिन पहले (हांगकांग में), मैंने प्रशिक्षण लेने की कोशिश की और उन सभी के लिए प्रयास किया जो प्रशिक्षण देखने आए थे। मैंने वह सब किया जो मैं कर सकता था।

“हमेशा की तरह, मैं चीन में उन सभी को शुभकामनाएं भेजता हूं जिनसे मेरा हमेशा विशेष स्नेह रहा है और रहेगा। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही आपसे दोबारा मुलाकात होगी,” मेसी ने हस्ताक्षर किए।

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

(टैग अनुवाद करने के लिए)लियोनेल मेस्सी(टी)इंटर मियामी(टी)अर्जेंटीना फुटबॉल टीम(टी)नाइजीरिया फुटबॉल टीम(टी)चीन(टी)हांगकांग(टी)एएफए


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d