‘चहल या कुलदीप का इस्तेमाल यहां किया जा सकता है’: हेड कोच द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ कलाई के स्पिनर को शामिल करने की पुष्टि की

Photo of author

By A2z Breaking News


चहल या कुलदीप - अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में कौन होना चाहिए?

चहल या कुलदीप – अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में कौन होना चाहिए?

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिया है कि कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से किसी एक को अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है।

न्यूयॉर्क में दो तेज गेंदबाजों वाली पिचों से निपटकर टीम इंडिया कैरेबियाई मैदान में टी20 विश्व कप के सुपर 8 चरण की शुरुआत करेगी। अब तक, भारतीय टीम बिग एप्पल के नासाउ काउंटी स्टेडियम में असमान उछाल के कारण तेज गेंदबाजों पर बहुत अधिक निर्भर थी, लेकिन अब धीमी कैरेबियाई पिचें स्पिनरों के लिए रास्ता खोल देंगी।

भारत गुरुवार को बारबाडोस में अपने पहले सुपर 8 मैच में अफ़गानिस्तान से भिड़ेगा। मैच से पहले, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने संकेत दिया है कि कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

सुपर आठ मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बातचीत करते हुए द्रविड़ ने कहा, “किसी को भी बाहर रखना मुश्किल है। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां थोड़ी अलग थीं। हमें यहां (बारबाडोस में) कुछ अलग करने की जरूरत पड़ सकती है। युजी (चहल) या कुलदीप (यादव) का इस्तेमाल यहां किया जा सकता है।”

उन्होंने कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास हरफनमौला खिलाड़ी हैं। हमारे पास आठ बल्लेबाज थे, लेकिन हमारे पास गेंदबाजी के सात विकल्प भी थे।”

द्रविड़ ने यह भी कहा कि भारत अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर लचीला रहेगा और स्थिति के अनुसार इसमें बदलाव करेगा।

द्रविड़ ने कहा, “हर परिस्थिति अलग होती है। इसे पत्थर की लकीर नहीं बनाया जा सकता। मैं लचीलेपन में विश्वास करता हूं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमने अक्षर (पटेल) को भेजा, खास तौर पर इस बारे में सोचते हुए… ऋषभ (पंत) को क्रम में ऊपर (नंबर 3 पर) उतारा, इसमें काफी सोच-विचार करना पड़ता है। मुझे नहीं लगता कि टेस्ट (क्रिकेट) में हमारे पास वह लचीलापन होगा। टी20 में जहां मैच-अप के बारे में बहुत कुछ होता है, आप इसे और अधिक होते हुए देखते हैं (बल्लेबाजी की स्थिति में लचीलापन),”

उन्होंने कहा, “कैरेबियाई आकर क्रिकेट खेलना बहुत अच्छा लगा। कुछ अभ्यास सत्र भी हुए। हम तैयार हैं। अफ़गानिस्तान बहुत ख़तरनाक टीम है। उनके खिलाड़ी हमारे खिलाड़ियों से ज़्यादा लीग में खेलते हैं। वे ऐसी टीम नहीं हैं जिसे हल्के में लिया जा सके। वे सुपर 8 में जगह बनाने के हकदार हैं।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d